Tata Motors ने जारी किया ब्रिकी का आंकड़ा, जानें पूरी डिटेल्स

Tata Motors ने जारी किया ब्रिकी का आंकड़ा, जानें पूरी डिटेल्स

महामारी कोरोना ने ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री को बुरी तरह तहस नहस कर दिया है. लेकिन संक्रमण के बाद भी Tata Motors ने कुछ वाहन बेचे है. कंपनी की कुल पैसेंजर व्हीकल बिक्री FY2021 की पहली तिमाही में 14,571 यूनिट्स की हुई जो कि पिछले साल इसी अवधि में बिकी 36,945 की तुलना में 61 फीसद कम थी. अन्य ऑटोमोबाइल कंपनियों की तरह Tata Motors ने भी घरेलू बाजार में इस वित्त वर्ष के पहले महीने में शून्य बिक्री दर्ज की थी. जबकि मई में लॉकडाउन में छूट मिलने के बाद बिक्री में थोड़ी बढ़ोतरी देखने को मिली थी.

Hero Xtreme 160R का नही है कोई मुकाबला, इस बाइक से मिल रही चुनौती

अपने बयान में Tata Motors की पैसेंजर व्हीकल बिजनेस यूनिट के प्रेसिडेंट Shailesh Chandra ने कहा कि "कोविड-19 लॉकडाउन ने पैसेंजर व्हीकल इंडस्ट्री पर वित्त वर्ष 21 की पहली तिमाही पर गहरा प्रभाव किया है. मई, 2020 में बिक्री में थोड़ी राहत मिलने के बाद जून, 2020 में मांग में बढ़ोतरी देखने को मिली. पैसेंजर व्हीकल बिजनेस की संचयी बिक्री वित्त वर्ष 21 की पहली तिमाही में 14,571 यूनिट्स की हुई जो कि वित्त वर्ष 20 की पहली तिमाही की तुलना में 61 फीसद कम थी. थोक बिक्री की तुलना में खुदरा बिक्री 27 फीसद ज्यादा मजबूत थी. कंपनी का ध्यान नेटवर्क में इंवेंट्री लेवल को सुनिश्चित करते हुए खुदरा बिक्री पर था." कंपनी की पैसेंजर व्हीकल की बिक्री, जिसमें 328 इलेक्ट्रिक व्हीकल भी शामिल हैं, पहली तिमाही में डिस्पेच की गई हैं. 

मुंबई पुलिस की अब तक की सबसे बड़ी कार्यवाही, 16 हजार से अधिक वाहनों को किया जब्त

भारतीय बाजार में Tata Motors ने कमर्शियल व्हीकल की ब्रिकी का आंकड़ा सामने आया है. वही, बीते वित्त वर्ष की पहली तिमाही में 9,274 यूनिट्स की ब्रिकी हुई है. जो कि बीते वर्ष इसी अवधिमें बेची 94,934 की तुलना में 90 फीसद दर्ज की गई. कंपनी के निर्यात में 1,202 यूनिट्स के साथ बीते वर्ष इसी अवधि में बिकी 5423 यूनिट्स की तुलना में 78 फीसद की गिरावट दर्ज की गई थी. Tata Motors की पैसेंजर व्हीकल और कमर्शियल व्हीकल समेत घरेलू बिक्री वित्त वर्ष 2021 की पहली तिमाही में 23,845 यूनिट्स की हुई जो कि बीते वर्ष समान अवधि में बिकी 1,31,879 की तुलना में 82 फीसद की गिरावट दर्ज की गई.

इंदौर में 98 दिनों बाद फिर सड़कों पर दौड़ी मैजिक-वैन, लेकिन यात्री नहीं मिले

जून के महीने में Hero मोटरसाइकिल की हुई बंपर ब्रिकी, यहां पढ़े पूरी डिटेल्स

टोयोटा : कंपनी ने जून के महीने में बेची कई यूनिट्स, कंपनी ने साझा की सेल्स रिपोर्ट