टाटा लगातार बढ़ा रही अपनी इन कारों के दाम
टाटा लगातार बढ़ा रही अपनी इन कारों के दाम
Share:

इंडियन वाहन निर्माता कंपनी Tata ने अपनी कार Nexon के इलेक्ट्रिक वेरिएंट सभी रेंज के मूल्यों को और भी ज्यादा बढ़ाया जा चुका है। यह मूल्य 1।23 फीसद से लेकर 3।38 फीसद तक बढ़ चुकी है। Nexon EV और Nexon EV Max के सभी वेरिएंट्स के लिए अब आपको अधिक मूल्य चुका चुकाना होगा। बीते दिनों टाटा ने अपने कमर्शियल और पैसेन्जर व्हीकल्स के दामों को बढ़ाया जा चुका था और अब EV के भी मूल्य को बढ़ा दिया गया है।

Nexon रेंज की बढ़ी कीमतें: टाटा ने Nexon EV के शुरूआती वेरिएंट XM के मूल्य  में 3।09% बढ़ोत्तरी के साथ 45 हजार रुपए बढ़कर 14।99 लाख ( एक्स शोरूम) हो चुका है। सबसे कम मूल्य डार्क XZ प्लस वेरिएंट में में बढ़ा दी गई है, इसके लिए आपको 20,000 अधिक खर्च भी करना पड़ेगा। वहीं, Nexon EV Max के भी सभी वेरिएंट्स  में 60,000 रूपये की वृद्धि हुई है। अब इसके हाई एंड वेरिएंट के मूल्य 19।84 लाख रूपये (एक्स शोरूम) हो चुके है।

Nexon EV Max की जबरदस्त है बैटरी: नई TATA नेक्सन ईवी मैक्स भारत में उपलब्ध अपने सेगमेंट में सबसे शक्तिशाली बैटरी पैक के साथ आती है, इसमें पावरट्रेन में 40।5kWh का बैटरी पैक भी प्रदान किया जा रहा है, इसकी क्षमता 143bhp की पावर जेनरेट करने का काम कर रही है। स्पीड के लिहाज से भी कोई कार, नेक्सन ईवी मैक्स के सामने नहीं टिकती है, यह इलेक्ट्रिक कार 0 से 100 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड को केवल 9 सेकेंड्स में प्राप्त करने में कम्याकब हो चुके है। कंपनी इसे एक बार चार्ज करने पर 437 किलोमीटर तक चलने का दावा करती है जो कि Nexon EV से 125 किलोमीटर से अधिक कहा जा रहा है। 

Nexon EV के फीचर्स की है लंबी लिस्ट: टाटा की हर गाड़ी की नेक्सन ईवी में भी ढेर सारे फीचर्स देखने के लिए मिल रहा है। सीट फैब्रिक के नये कलर के साथ सनरूफ, रियर सीट AC, फ्रंट सीट वेंटिलेशन, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, वायरलेस चार्जिंग, एयर प्यूरिफायर जैसे फीचर्स नेक्सन EV को एक बेहतरीन कार बना रहे है।

इन बाइक्स के मिलाइज देख दीवाने हो जाएंगे आप

ये है अब तक की सबसे बेस्ट माइलेज वाली बाइक

आखिर क्यों इस कंपनी की कार में इंजन बंद होने के बाद भी लग रही आग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -