Tata H2X EV देगी 230 km का जबरदस्त माइलेज, यह होगी खासियत

Tata H2X EV देगी 230 km का जबरदस्त माइलेज, यह होगी खासियत

भारतीय बाजार में Tata Motors के अगर इलेक्ट्रिक वेरिएंट की बात करें तो इस वक्त Tigor मॉडल मौजूद है. इसके अलावा कंपनी अपनी जीरो एमिशन लाइन-अप में Altroz को भी शामिल करने जा रही है. हाल ही में कंपनी ने H2X मिनी एसयूवी को कॉन्सेप्ट पेश किया जिसका प्रोडक्शन वर्जन पूरी तरह इलेक्ट्रिक वेरिएंट होगा. ईटी ऑटो में प्रकाशित खबर के अनुसार टाटा मोटर्स के मैनेजिंग डायरेक्टर Guenter Butschek ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि इलेक्ट्रिक व्हीकल का विकल्प अल्फा आर्किटेक्चर आधारित प्रोडक्ट्स Altroz और H2X प्रोडक्शन वर्जन में दिया जाएगा. कंपनी ने इस कार के माध्यम से अपने समकक्ष कंपनीयो के सामने चुनौती पेश ​की है.

Gugu Energy ने लॉन्च की शानदार मोटरसाइकिल, माइलेज है 300 km

सूत्रो के अनुसार यह शानदार Tata H2X EV को कब लॉन्च किया जाएगा. इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है, लेकिन माना जा रहा है कंपनी इसे 2020 के बाद ही लॉन्च करेगी। Tata Motors इस वक्त ज्यादा रेंज वाले इलेक्ट्रिक वाहनों पर काम कर रही है,  माना जा रहा है​ कि 200-230 km तक यह कार एक बार चार्ज करने पर चली जाती है.

Hero MotoCorp के वाहनों की कीमत में आया उछाल, जानिए नई ​कीमत

भारतीय बाजार में  Maruti Ignis और Mahindra KUV100 को कड़ी टक्कर Tata H2X कॉन्सेप्ट कोडनेम X445 का प्रोडक्शन वर्जन देगी. अगर कॉन्सेप्ट डिजाइन की बात करें तो मिनी एसयूवी एक बॉक्सी आकार के साथ कॉम्पैक्ट फुट प्रिंट में होगी. और यह टाटा के Impact Design 2.0 से प्रेरित होगी. इसके अलावा इस एसयूवी का व्हीलबेस Altroz से करीब 50 mm छोटा होगा. Tata H2X SUV भविष्य की तैयार कनेक्टिविटी से सुसज्जित होगी. पारंपरिक पावरट्रेन की बात करें तो पेट्रोल इंजन का 1.2 लीटर रेवोट्रॉन टर्बोचार्ज्ड विकल्प कार मे कंपनी ने ग्राहको की पंसद को देश मे देखते हुए उपलब्ध कराया है.

Bajaj Pulsar NS160 ABS की पहली झलक ने राइडर को किया दिवाना, इस दिन होगी लॉन्च

Hero MotoCorp फ्री में कर रही बाइक सर्विस, ये होगा ऑफर

Ducati Scrambler 2019 लॉन्च डेट् आई सामने, जानिए कीमत