महज 100 रुपए में सोना खरीदने का मौक़ा, यहां जानें पूरी प्रक्रिया
महज 100 रुपए में सोना खरीदने का मौक़ा, यहां जानें पूरी प्रक्रिया
Share:

नई दिल्ली: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस फैलने के बाद भारत में ज्वैलर्स ने 100 रुपये की छोटी सी कीमत में गोल्ड की ऑनलाइन बिक्री शुरु की है। कोरोना महामारी ने ज्वैलर्स को कारोबार करने के अपने पारंपरिक तरीकों को बदलने के लिए विवश कर दिया है। गत वर्ष देश भर में लगे लॉकडाउन की वजह से देशभर में सोने की बिक्री पूरी तरह से ठप्प पड़ गई थी, किन्तु इसने ऑनलाइन गोल्ड बिक्री को भी बढ़ावा देने में अहम भूमिका निभाई।

इसने टाटा ग्रुप के तनिष्क (Tata Group's Tanishq), कल्याण ज्वैलर्स इंडिया लि. (Kalyan Jewelers India Ltd), पीसी ज्वैलर्स लि. और सेन्को गोल्ड एंड डायमंड्स को सीधे अपनी वेबसाइट या डिजिटल गोल्ड प्लेटफॉर्म के साथ पार्टनरशिप में 100 रुपये में ऑनलाइन सोना बेचने के लिए विवश कर दिया है। उपभोक्ता खरीदे गए गोल्ड की डिलीवरी घर पर भी प्राप्त कर सकते हैं, मगर इसके लिए उन्हें कम से कम एक ग्राम गोल्ड खरीदना होगा।

बता दें कि डिजिटल तरीके से सोने की बिक्री करना भारत में कोई नई बात नहीं है। मोबाइल वॉलेट और प्लेटफॉर्म जैसे ऑगमोंट गोल्ड फॉर ऑल और वर्ल्ड गोल्ड काउंसिल द्वारा समर्थित सेफगोल्ड इस प्रकार के ऑफर पहले से ही दे रहे हैं। ज्वैलर्स अभी तक सोने की ऑनलाइन बिक्री करने से बचते थे। इसकी मुख्य वजह थी कि भारत में लोग सोना खरीदने के लिए स्टोर पर जाना अधिक पसंद करते थे।

मुकेश अंबानी के समधी ने 34250 करोड़ में खरीदी ये दिग्गज फाइनेंस कंपनी

अब विदेश से सीधे डिजिटल वॉलेट में पैसे मंगा सकेंगे Paytm यूज़र्स

10111 रुपये सस्ता बिक रहा सोना, चांदी में 19000 रुपए की भारी गिरावट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -