TCS करने वाला है 75,000 कर्मचारियों की भर्ती

नई दिल्ली : भारत की सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर कम्पनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेस (TCS) के द्वारा इस साल कर्मचारियों को बढ़ाये जाने का फैसला किया गया है. इस मामले में यह बताया जा रहा है कि TCS ने इस साल करीब 75 हजार कर्मचारियों की भर्ती करने का मन बनाया गया है. गौरतलब है कि कुछ समय पहले तक कम्पनी का यह लक्ष्य 60 हजार बना हुआ था. लेकिन कम्पनी ने इस दायरे को बढ़ाते हुए यह कहा है कि कम्पनी की मुश्किलें इस साल कुछ हद तक कम हुई है और इस कारण बाजार से भी अच्छा रिस्पांस मिल रहा है.

इस मामले में कम्पनी के एग्जीक्यूटिव वाइस प्रेजिडेंट अजॉय मुखर्जी का यह कहना है कि चालू वित्त वर्ष की पहली छमाही के दौरान हमें ग्रोथ में मजबूती देखने को मिली है, जिस कारण हमने अपने हायरिंग टारगेट को भी बढ़ा दिया है. जहाँ यह पहले 60 हजार पर बना हुआ था वहीँ अब इसे 75 हजार कर दिया गया है.

इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि पहली दो तिमाहियों के दौरान बाजार से काफी अच्छा रिस्पांस मिला है और इस कारण ही संघर्ष में भी कमी देखने को मिली है. यह उम्मीद भी लगाई जा रही है कि तीसरी और चौथी तिमाही में भी इसी तरह का रिस्पांस देखने को मिलने वाला है. इसके साथ ही उन्होंने यह भी बताया है कि बीते तिमाही के दौरान 25,186 लोगो की भर्ती TCS में की गई है और इसके साथ ही TCS की कुल एम्प्लाइज की संख्या अब 3,35,620 हो गई है.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -