टाटा ग्लोबल बेवरेजेस के चेयरमैन पद से भी हटाए गए मिस्त्री
टाटा ग्लोबल बेवरेजेस के चेयरमैन पद से भी हटाए गए मिस्त्री
Share:

मुम्बई : टाटा कम्पनी और साइरस मिस्त्री के बीच जारी विवाद गहराता जा रहा है. टीसीएस के बाद अब साइरस मिस्त्री को टाटा समूह की प्रमुख कंपनी टाटा ग्लोबल बेवरेजेज के चेयरमैन पद से सायरस मिस्त्री को हटा दिया गया है. मिली जानकारी के अनुसार टाटा ग्लोबल बेवरेजेज के निदेशक मंडल ने उन्हें बहुमत से हटाने का निर्णय लिया. गौरतलब है कि यह समूह की दूसरी सूचीबद्ध कंपनी है जिसने मिस्त्री को अपने चेयमैन के पद से हटाया है.

इस बात की जानकारी टाटा ग्लोबल बेवरेजेज ने स्टॉक एक्सचेंज को दी. टाटा ग्लोबल बेवरेजेज ने शेयर बाजारों को दी गई अपनी सूचना में बताया कि उसके निदेशक मंडल की बैठक में शामिल 10 में से सात निदेशकों ने सायरस मिस्त्री को कंपनी के चेयरमैन पद से हटाने के प्रस्ताव का समर्थन किया. बता दें कि इससे पहले आईटी क्षेत्र की कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) ने भी सायरस मिस्त्री को चेयरमैन पद से हटा दिया था. फिर भी यह कार्रवाई की गई है, जो अवैध है.

हालांकि दूसरी ओर सायरस मिस्त्री ने टाटा ग्लोबल बेवरेजेज के चेयरमैन पद से हटाए जाने के बोर्ड के आदेश को अनुचित और अवैध बताया है. मिस्त्री ने कहा कि कंपनी के निदेशक मंडल की बैठक के एजेंडे में ऐसा कुछ भी नहीं था. उन्होंने कहा कि जैसे 24 अक्टूबर को टाटा संस की बैठक के एजेंडे में हटाने जैसा मुद्दा नहीं था ऐसा ही इस बैठक के एजेंडे में भी नहीं था.

टाटा समूह में मचा घमासान, मिस्त्री ने किया पलटवार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -