ऑल टाइम हाई पर पहुंचे TCS के शेयर, मार्केट कैपिटल में हुआ जबरदस्त इजाफा
ऑल टाइम हाई पर पहुंचे TCS के शेयर, मार्केट कैपिटल में हुआ जबरदस्त इजाफा
Share:

नई दिल्ली: देश की दिग्गज IT कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) मंगलवार को नई बुलंदी पर पहुँच गई है। मंगलवार के कारोबार में TCS का शेयर रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गया। शेयर में तेजी से TCS का बाजार पूंजीकरण पहली बार 13 लाख करोड़ रुपए के पार पहुँच गया है। टेक महिंद्रा, कोफोर्ज, TCS, माइंडट्री, एमफैसिस में खरीदारी की वजह से निफ्टी का IT इंडेक्स 1 फीसदी से अधिक उछला।

मार्केट कैप के हिसाब से दूसरी सबसे बड़ी भारतीय कंपनी TCS के शेयर 1 फीसदी से अधिक पर ट्रेड कर रहे हैं, जो BSE सेंसेक्स पर मंगलवार के प्रारंभिक कारोबार में 3,518 रुपए प्रति शेयर के सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गए। इसी के साथ TCS का मार्केट कैप 13.01 लाख करोड़ रुपए हो गया है। तेजी के इस मौजूदा दौर में TCS और इंफोसिस जैसी दिग्गज IT कंपनियां आगे चल रही हैं। जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के मुख्य निवेश रणनीतिकार वी के विजयकुमार ने कहा है कि, "निवेशकों को IT में विश्वास है, क्योंकि यह सेक्टर लगातार तेजी से बढ़ रहा है, जिसके 3 से 4 वर्षों तक चलने की उम्मीद है।'

बता दें कि जून 2021 को समाप्त तिमाही के लिए, TCS ने नेट प्रॉफिट के रूप में 28.5 फीसदी की वृद्धि दर्ज की थी। एक साल पहले की तिमाही में कंपनी को 7,008 करोड़ रुपए की तुलना में 9,008 करोड़ रुपए का लाभ हुआ। जून तिमाही में परिचालन से कंपनी का राजस्व 18.5 फीसदी की बढ़त के साथ 45,411 करोड़ हो गया, जो बीते वित्त वर्ष की इसी तिमाही में 38,322 करोड़ था। 

IPO लेकर अपनी उधारी चुकाएंगे कारोबारी अनिल अग्रवाल, SEBi को भेजा आवेदन

पैसेंजर ट्रांसपोर्ट और एयर एंबुलेंस समेत HAL का 'मेड इन इंडिया' विमान इन चीजों में आएगा काम

कई शहरों में 100 के पार हुए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज का भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -