TCS के शुद्ध लाभ में बढ़ोतरी

नई दिल्ली : भारत की सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर कम्पनी से जुडी हुई एक जानकारी सामने आई है. बताया जा रहा है कि सॉफ्टवेयर कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेस (TCS) के शुद्ध लाभ में चालू वित्त वर्ष के दौरान बढ़ोतरी देखने को मिली है और इसके साथ ही यह 16 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ 6,084.66 करोड़ रुपये पर पहुँचने में कामयाब हो गया है. जानकारी में यह भी बताया जा रहा है कि पिछले वर्ष के दौरान इसी अवधि में कम्पनी के द्वारा 5,244,.28 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया गया था.

इसके साथ ही आपको इस बात से भी अवगत करवा दे कि TCS को कुल आय में भी बढ़ोतरी देखने को मिली है. इस दौरान यह बात सामने आई है कि चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही के दौरान कम्पनी की कुल आय में बढ़ोतरी हुई है और इसके साथ ही आपको बता दे कि आय 14.06 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ 27,165.48 करोड़ रुपये पर पहुँच गई है जोकि पिछले वर्ष में इसी माह अवधि के दौरान 23,816.48 करोड़ रुपये देखी गई थी.

इसके साथ ही कम्पनी के द्वारा प्रति शेयर 5.50 रुपये लाभांश की घोषणा भी की गई है जबकि चालू तिमाही में TCS का परिचालन मार्जिन 27.1 फीसदी देखने को मिला है. शेयर मार्केट के बारे में बात करें तो आपको बता दे कि आज जहाँ TCS का शेयर 2,550 रुपये पर खुला है वहीँ यह 105.40 रुपये पर बंद होते हुए भी देखा गया है.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -