टाटा की यह कार एक लीटर पेट्रोल से 100 किमी चलती है, जानिए कैसे
टाटा की यह कार एक लीटर पेट्रोल से 100 किमी चलती है, जानिए कैसे
Share:

टाटा की मेगापिक्सल के रूप में सामने आने वाली इस कार में बेहद एडवांस फीचर्स शामिल होंगे। यह कार 1 लीटर पेट्रोल में 100 किमी का माइलेज देगी। वहीं एक बार कार की टंकी भरवाने पर यह कार 900 किलोमीटर तक चलाई जा सकेगी। इस कार को 2017 में लॉन्च किया जायेगा। टाटा मोटर्स कई सालों से फ्यूल की कम खपत करने वाली कारों पर काम कर रही है। अगली स्लाइड्स में क्लिक कर देखें तस्वीरें।

टाटा मोटर्स अगले साल कई मॉडल्स को लॉन्च करेगी जिसमें टाटा मेगापिक्सल भी शामिल है। इस खास कार का कॉन्सेप्ट लगभग तैयार हो चुका है। रतन टाटा ने इस कार को 82वें जिनेवा मोटर शो के दौरान पेश किया था। रतन टाटा चाहते थे कि नेनो के बाद ऐसी कार बनाई जाये जो भारतीय सड़कों पर कम पेट्रोल में ज़्यादा चल सके।

टाटा कंपनी ने इस कार को विशेष रुप से मध्यम वर्ग को ध्यान में रखकर डिजाइन किया है। ताकि महंगे होते हुए फ्यूल से मध्यम वर्ग को कुछ राहत मिल सके।  मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो चार सीटों वाली इस कार को ईको फ्रेंडली बनाया गया है। इसकी अनुमानित कीमत 5 से 6 लाख रुपये के बीच हो सकती है।टाटा मेगापिक्सल में एक लिथियम आयन फॉस्फेट बैटरी और चलती कार में रिचार्ज के लिये पेट्रोल इंजन जेनरेटर लगा है। इस कार में 325cc सिंगल सिलेंडर का इस्तेमाल किया गया है। इस कार में प्रति किलोमीटर महज 22 ग्राम कार्बन डाइऑक्साइड उत्सर्जन होगा।

 

शेवरले का क्रूज़ सेडान 2018 में होगा लांच, जानिए इसके बेहतर माइलेज

जल्द होगा हुंडई का ड्रायवरलेस कार बनाने का सपना पूरा

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -