Tata Altroz का टीज़र आया सामने, इस कार को देगी टक्कर

Tata Altroz का टीज़र आया सामने, इस कार को देगी टक्कर

भारतीय बाजार में टाटा मोटर्स की पहली प्रीमियम हैचबैक टाटा अल्ट्रॉज जल्द ही लॉन्च होने वाली है. कंपनी ने इस बारे में कोई ऑफिशल डेट नहीं बताई है पर माना जा रहा है कुछ ही महीनों में यह कार भारत में लॉन्च कर दी जाएगी. कंपनी ने इस प्रीमियम हैचबैक का ऑफिशल टीजर लॉन्च किया है. टीजर विडियो में यह कार टेस्ट ट्रैक पर ड्राइव करते हुए देखी जा सकती है. मारुति सुजुकी बलेनो, टोयोटा ग्लैंजा और होंडा जैसी कारों से भारत में इस कार की टक्कर होगी. 

ये जबरदस्त Rain Cover बचाएगा भयंकर धूप और बारिश से

रेडी मॉडल जेनेवा मोटर शो में इस कार का प्रॉडक्शन नजर आया था. इस कार कैमोफ्लॉज्ड वर्जन भारत में भी देखा जा चुका है. टाटा अल्ट्रॉज में दो पेट्रोल इंजन और एक डीजल इंजन मिलेगा. इसके बेस वेरियंट्स में टाटा टियागो वाला 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन होगा, जो 85hp का पावर जनरेट करता है. अल्ट्रॉज में दिया जाने वाला यह इंजन टियागो से कुछ ज्यादा पावर जनरेट करेगा. ऐसा अल्ट्रॉज के वजन की वजह से माना जा रहा है, क्योंकि टियागो की तुलना में वजन करीब 15 किलोग्राम कम इस प्रीमियम हैचबैक का है.

​जानिए क्या है Honda Activa 125 में ख़ास

प्राप्त जानकारी के ​अनुसार अल्ट्रॉज के टॉप वेरियंट्स में नेक्सॉन वाला 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर डीजल इंजन होगा. हालांकि, अल्ट्रॉज में इन दोनों इंजन का पावर और टॉर्क आउटपुट नेक्सॉन की तुलना में कम होगा. 1.2-लीटर वाला पेट्रोल इंजन अल्ट्रॉज में 102hp पावर और 140Nm टॉर्क आउटपुट के साथ आने की संभावना है, जबकि नेक्सॉन में यह इंजन 110hp का पावर और 170Nm टॉर्क जनरेट करता है. डीजल इंजन 90hp पावर के साथ आ सकता है, जो नेक्सॉन से 20hp कम होगा.माना जा रहा है कि हल्की होने के चलते कम पावर आउटपुट के बावजूद अल्ट्रॉज अपने सेगमेंट में दमदार परफॉर्मेंस वाली कार होगी. टाटा अल्ट्रॉज का वजन कंपनी की नेक्सॉन एसयूवी से करीब 200 किलोग्राम कम है. इस प्रीमियम हैचबैक को इस साल की दूसरी छमाही में लॉन्च किया जाएगा. इसकी शुरुआती कीमत 5.5 लाख रु तक ब्रिकी के लिए मार्केट मे हो सकती है.

भारत में Piaggio Ape City+ हुई पेश, ये है कीमत

भारतीय बाजार में UrDa Mobility की हुई एंट्री, जानिए खासियत