जानिए कब आएगी टाटा की यह इलेक्ट्रिक कार, ये होंगे फीचर्स

जिनेवा मोटर शो 2019 की दौरान देश की दिग्गज कार निर्माता कंपनी टाटा ने एक के बाद एक अपने आने वाले कई गाड़ियों को शोकेस किया है. आपको जानकारी की लिए बता दें कि इस दौरान कंपनी ने अल्ट्रोज़ इलेक्ट्रिक को भी पेश किया है और अब इसकी लॉन्चिंग से जुड़ी जानकारी भी सामने आई है. इसे लेकर कंपनी ने बताया है कि इसे सितंबर 2020 में लॉन्च किया जाएगा और यह टाटा की पहली लंबी रेंज वाली इलेक्ट्रिक कार साबित होगी. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स की मुताबिक़, सिंगल चार्ज में यह 250 से 300 किलोमीटर का सफर तय कर लेगी. 

बताया जा रहा है कि अल्ट्रोज़ इलेक्ट्रिक को रेग्यूलर अल्ट्रोज़ की लॉन्चिंग के करीब एक साल बाद पेश किया जाना है. मतलब कि अभी बाजार में रेग्यूलर अल्ट्रोज़ की लॉन्चिंग भी नहीं हुई है. इसकी रेग्यूलर अल्ट्रोज़ की लॉन्चिंग भारत में इस साल सितंबर की अस-पास हो सकती है.  रेग्यूलर अल्ट्रोज़ और इलेक्ट्रिक अल्ट्रोज़ दोनों को टाटा के अल्फा आर्किटेक्चर प्लेटफार्म पर तैयार किया जाना है. जहां बताया जा रहा है कि दोनों कारों की कद-काठी एक समान होगी.

खबर है कि यह टाटा की पहली लंबी रेंज वाली इलेक्ट्रिक कार बी जाएगी. इसे लेकर आगे कंपनी ने दावा करते हुए बताया है कि सिंगल चार्ज में यह कार 250 से 300 किलोमीटर सफर कर लेगी. कंपनी के अनुसार इसकी बैटरी 60 मिनट में 0 से 80 फीसदी तक चार्ज होगी. वहीं टाटा के अलावा हुंडई भी अपनी इलेक्ट्रिक कार भारत में उतारने की योजना में लगी हुई है. बताया जा रहा है कि इसकी लंबाई 3988 एमएम, चौड़ाई1754 एमएम, ऊंचाई 1505 एमएम और इसका व्हीलबेस 2501 का रहेगा. 

महज इतनी है कीमत, बजाज ने इस खास अंदाज में पेश किया Pulsar 180F का Neon एडिशन

आने वाले दिनों में दस्तक देगी ये बाइक्स, सब साबित होगी एक से बढ़कर एक

अब पहले से सुरक्षित और काफी ख़ास हुई TVS Apache RTR 160, आ गया ABS फीचर

Kawasaki ने शुरू की देश में अपनी तेज रफ्तार बाइक Ninja H2R की डिलीवर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -