डॉक्टर कर रहे थे दिमाग का ऑपरेशन, वो बजा रहा था गिटार
डॉक्टर कर रहे थे दिमाग का ऑपरेशन, वो बजा रहा था गिटार
Share:

ऑपरेशन थिएटर, जिसके नाम से ही लोग थर-थर कांपते है. ऑपरेशन थिएटर के बारे में कल्पना करने के बाद लगता है जैसे एक कमरे में कोई डॉक्टर आपके शरीर को चीरकर कुछ डरावना सा ऑपरेशन कर रहा है. लेकिन इस खबर में आपको ऑपरेशन थिएटर की ऐसी खबर का जिक्र कर रहे है जिसमें एक शख्स गिटार बजाते हुए दिखाई दे रहा है, इस शख्स ने खुद का ऑपरेशन करवाने के साथ ऑपरेशन के दौरान गिटार भी बजाया. 

दरअसल, बांग्लादेश के 31 साल के म्यूजिशियन तस्कीन अली फोकल हैंड डिस्टोनिया से पीड़ित थे. इस बीमारी में इंसान की उँगलियाँ, दिमाग के दिए निर्देशों को फॉलो नहीं करती. तस्कीन अली ने इस बीमारी के बांग्लादेश के अस्पतालों में पता किया लेकिन कहीं भी इस बीमारी का इलाज नहीं हो सका.

एक समय के बाद तस्कीन का सम्पर्क अभिषेक नाम के शख्स से हुआ, अभिषेक भारत के ही रहने वाले है, अभिषेक ने बेंगलोर के एक हॉस्पिटल में इस बिमारी का सफल ऑपरेशन करवाया. वहीं इसके बाद तस्कीन ने भी भारत का रुख किया और अब उनका भी सफल ऑपरेशन हो चूका है. तस्कीन वैसे तो इंजीनियर है लेकिन अब उन्होंने अपने पेशे के रूप में संगीत को चुन लिया है. तस्कीन को हुई बीमारी अधिकतर उन्हीं लोगों को होती है जो गिटार बजाते है. 

जानिए आखिर क्यों इस महिला ने काट डाले अपने स्तन

यहाँ भगवान को डोसा चढ़ाते हैं भक्त

Video: दुल्हन की मदद करना पड़ा महंगा, हुआ ऐसा हादसा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -