इन्हें बनाया गया आर्थिक विभाग का नया सचिव

शुक्रवार को आर्थिक विभाग के नए सचिव के तौर पर तरुण बजाज  ने पद संभाला. इससे पहले इस पद पर अतानु चक्रवर्ती थे. 30 अप्रैल अतानु अपने पद से रिटायर हो गए. तरुण बजाज हरियाणा कैडर के आइएएस हैं. इससे पहले वे प्रधानमंत्री कार्यालय में अतिरिक्‍त सचिव के पद पर थे.

कोरोना संक्रमितों के लिए वरदान साबित हो रही 'रेमडेसिविर', इतने दिनों में ठीक हो रहे मरीज

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि गुजरात कैडर के 1988 बैच के IAS और PMO में अतिरिक्त सचिव के रूप में कार्यरत ए के शर्मा को भी सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम मंत्रालय में सचिव के पद पर नियुक्त किया गया. इस पद पर पहले अरुण कुमार पांडा थे. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति (ACC) की ओर से ये फैसले लिए गए हैं.

कोरोना पॉजिटिव पाए गए रूस के प्रधानमंत्री, अस्पताल में किया गया भर्ती

इसके अलावा सुधांशु पांडे नए केंद्रीय खाद्य सचिव, प्रदीप कुमार त्रिपाठी नए इस्पात सचिव, दिल्ली विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष तरुण कपूर पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस के नए सचिव बनाए गए. वहीं की अध्यक्ष अनीता करवाल अब शिक्षा एवं साक्षरता की नई सचिव बनाई गई और राजेश भूषण ने स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में विशेष ड्यूटी अधिकारी का पद संभाला. वहीं तीन महीने का विस्‍तार केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव प्रीति सूदन को दिया गया है. दरअसल ये आंध्र प्रदेश कैडर की 1983 बैच की IAS अधिकारी रहीं हैं और 30 अप्रैल को रिटायर होने वाली थी.

भारत के प्रयासों को अमेरिका ने सराहा, कहा- बिना थके कोरोना से लड़ रहा देश

उद्धव की कुर्सी बचाने के लिए 'कोरोना संकट' के बीच होंगे MLC चुनाव, EC ने किया ऐलान

इस राज्य ने प्रवासी मजदूरों के लिए नियुक्त किया नोडल अधिकारी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -