टारगेट ओलंपिक पोडियम योजना के तहत 7 ट्रैक और फील्ड किया गया डेवलप
टारगेट ओलंपिक पोडियम योजना के तहत 7 ट्रैक और फील्ड किया गया डेवलप
Share:

टारगेट ओलंपिक पोडियम की 50 वीं MOC बैठक में 8 ट्रैक और फील्ड एथलीटों को कोर ग्रुप में और 7 ट्रैक एंड फील्ड एथलीटों को TOPS डेवलपमेंटल ग्रुप में शामिल किया गया। यह समावेश निर्णय उनके प्रदर्शन प्रगति और अगले वर्ष निर्धारित होने वाले टोक्यो ओलंपिक के लिए उनकी योग्यता या योग्यता की उच्च संभावना पर आधारित था।

TOPS योजना में शामिल हैं शिवपाल सिंह (पुरुष जेवलिन थ्रो और ओलंपिक के लिए योग्य), अन्नू रानी (महिला जेवलिन थ्रो), केटी इरफान (पुरुषों की 20 किमी पैदल चाल और ओलंपिक के लिए योग्य), अरोजिया राजीव (पुरुषों की 400 मीटर और 4x400 मीटर रिले), नोआ निर्मल टॉम (पुरुषों की 400 मीटर और 4x400 मीटर रिले), एलेक्स एंथोनी (पुरुषों की 400 मीटर और 4x400 मीटर रिले), एमआर पूवम्मा (महिलाओं की 400 मीटर और 4x400 मीटर रिले) और दुती चंद (महिला 100 मीटर और 200 मीटर)। भारत ने 2019 विश्व चैंपियनशिप में मिश्रित 4x400 मीटर रिले में ओलंपिक कोटा अर्जित किया।

9 एथलीट जो TOPS योजना का हिस्सा हैं उन्हें नीरज चोपड़ा, हेमा दास और तजिंदर पाल सिंह तूर सहित प्रदर्शन की समीक्षा के आधार पर बरकरार रखा गया है। ट्रिपल जंपर अरपिंदर सिंह को TOPS योजना से बाहर रखा गया था। 7 प्लेयर्स को TOPS डेवलपमेंटल ग्रुप हर्ष कुमार (पुरुषों की 400 मीटर और 4x400 मीटर रिले) वीरमणि रेवती (महिला 400 मीटर और 4x400 मीटर रिले), विथ्या आर (महिला 400 मीटर और 4x400 मीटर रिले) जस्विन शंकर (पुरुष हाई जंप), शाली सिंह (महिला उच्च कूद) में शामिल किया गया। लॉन्ग जंप), सैंड्रा बाबू (महिला ट्रिपल जंप) और हर्षिता सेहरावत (महिला हैमर थ्रो)।

भारत vs ऑस्ट्रेलिया 2020: स्मिथ ने जड़ा जबरदस्त शतक, भारत का है इतने का लक्ष्य

शानदार जज्बे के साथ ऑस्ट्रेलिया और इंडिया के बीच कड़ी टक्कर

Ind Vs Aus: मैच तो हारा ही, सजा भी मिली, टीम इंडिया के हर खिलाड़ी पर लगा जुर्माना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -