राजस्थान आयकर विभाग का टारगेट बढ़ा, अब इतने रुपए करना होंगे वसूल
राजस्थान आयकर विभाग का टारगेट बढ़ा, अब इतने रुपए करना होंगे वसूल
Share:

जयपुर: राज्य आयकर अदा करने में अग्रणी है, यही कारण हैं कि देश के साथ राजस्थान का भी आयकर वसूली लक्ष्य बढ़ाया गया है. केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड ने 31 मार्च 2019 को समाप्त हो रहे वित्त वर्ष के लिए 50 हजार करोड़ रु ज्यादा आयकर वसूली का टारगेट रखा है. इसमें राजस्थान की भागीदारी को अब 22,240 करोड़ से बढ़ाते हुए 23,577 करोड़ रुपए निर्धारित की गई है. विभाग अब नए टारगेट के आधार पर टैक्स वसूली करने  में लगा हुआ है.

जेट एयरवेज के पायलटों को सताने लगा बेरोजगारी का डर, पीएम को लिखा खत

आयकर विभाग ने वित्त वर्ष 2018-19 के लिए 22,240 करोड़ रुपए आयकर वसूली टारगेट फिक्स किया था, इसमें से अब तक 77. 8 प्रतिशत आयकर की वसूली की जा चुकी है. यानि की विभाग के खाते में 18,349 करोड़ रुपए की आयकर राशि जमा हो चुकी है. मौजूदा आयकर वसूली को देखते हुए विभाग ने आगामी वित्त वर्ष के लिए 1,337 करोड़ रुपए की वृद्धि की है. आयकर विभाग को अब नया लक्ष्य 23,577 करोड़ रुपए का दिया गया है. बाकी 5,228 करोड़ रुपए भी 31 मार्च तक आने की संभावना विभाग ने जताई है. 

विदेशी मुद्रा भंडार में फिर दर्ज की गई साप्ताहिक तेजी, ऐसा है हाल

वहीं विभाग आयकर छापों, बेनामी संपत्तियों समेत पुरानी देनदारियों के माध्यम से भी राजस्व में इजाफा के लक्ष्य को निर्धारित समय तक पाने के लिए तैयार है. आयकर महानिदेशक सतीश गुप्ता ने कहा है कि विभाग का प्रयास है कि करदाता खुद कर जमा करवाएं ताकि किसी भी कर व्यवहारी पर छापा मारने की जरुरत न पड़े. विभाग डिजिटल माध्यम से भी आयकर संभावनाओं पर निगाह रखे हुए है. 

खबरें और भी:-

अब निर्माणाधीन मकानों पर इस तरह से चुकाया जा सकेगा टैक्स

आज कमजोरी के साथ हुई रूपये की शुरुआत, इस स्तर तक पहुंचा

सप्ताह के तीसरे दिन तेजी के साथ खुले बाजार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -