'तारक मेहता..' के चंपकलाल असल जिंदगी में चेन हैं स्मोकर! वह शो में सभी को सलाह देते हैं, लेकिन...

'तारक मेहता..' के चंपकलाल असल जिंदगी में चेन हैं स्मोकर! वह शो में सभी को सलाह देते हैं, लेकिन...
Share:

पिछले 15 सालों से मशहूर टीवी शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' भारतीय टेलीविजन पर छाया हुआ है। शो की टीआरपी रेटिंग में समय के साथ उतार-चढ़ाव देखने को मिला है, लेकिन यह अपने दर्शकों का मनोरंजन करते हुए लगातार प्रसारित होता रहता है। शो के कई पसंदीदा किरदारों में से, अमित भट्ट द्वारा निभाया गया चंपकलाल, प्रशंसकों का पसंदीदा किरदार है। हाल ही में अमित भट्ट की निजी ज़िंदगी, खासकर उनकी चेन-स्मोकिंग की आदत के बारे में खबरें आई हैं।

मूल रूप से, 'दुनिया ने उंधा चश्मा' नामक एक गुजराती धारावाहिक था, जिसे बाद में असित मोदी ने 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' (TMKOC) के नाम से हिंदी संस्करण में रूपांतरित किया। वैसे तो धारावाहिक के सभी किरदार महत्वपूर्ण हैं, लेकिन जेठालाल का किरदार अक्सर मुख्य किरदार के रूप में देखा जाता है। जेठालाल के पिता चंपकलाल का किरदार अमित भट्ट ने निभाया है, जो शो में बहुमूल्य जीवन के सबक देने के लिए जाने जाते हैं। हालाँकि, अमित भट्ट की वास्तविक जीवन शैली उनके ऑन-स्क्रीन व्यक्तित्व से बिल्कुल अलग है।

चंपकलाल असल जिंदगी में भी हैं चेन स्मोकर

50 वर्षीय अभिनेता अमित भट्ट ने 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में चंपकलाल के रूप में अपनी भूमिका के लिए अपार लोकप्रियता हासिल की। ​​हालाँकि वह 'एफआईआर' जैसे अन्य टीवी शो में दिखाई दिए हैं, लेकिन टीएमकेओसी में उनकी भूमिका ने उन्हें व्यापक पहचान दिलाई है। डीएनए की एक रिपोर्ट के अनुसार, अमित भट्ट प्रति एपिसोड लगभग 80,000 रुपये कमाते हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अमित भट्ट शुरू में बहुत ज़्यादा बीड़ी पीते थे, जिससे वे चेन स्मोकर बन गए। यह भी बताया जाता है कि दिलीप जोशी (जो जेठालाल का किरदार निभाते हैं) के साथ उनकी अच्छी दोस्ती है और उनके बीच हंसी-मज़ाक और मज़ाक का माहौल है, जिसमें कभी-कभी रंगीन भाषा का इस्तेमाल भी होता है। शो में चंपकलाल का गुस्सा दर्शकों के बीच खासा लोकप्रिय है, जो उनकी निराशा व्यक्त करने की अनूठी शैली की सराहना करते हैं।

अमित भट्ट का पारिवारिक जीवन

अमित भट्ट की शादी कृति भट्ट से हुई है और यह जोड़ा अक्सर सोशल मीडिया पर रोमांटिक तस्वीरें शेयर करता रहता है। कहा जाता है कि खूबसूरती के मामले में कृति भट्ट किसी भी अभिनेत्री को टक्कर देती हैं। इस जोड़े के दो बेटे हैं, देव और दीप। दिलचस्प बात यह है कि अमित के एक बेटे ने 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' के एक एपिसोड में टप्पू के दोस्त की भूमिका निभाई थी।

निष्कर्ष के तौर पर, जहाँ अमित भट्ट का ऑन-स्क्रीन किरदार चंपकलाल अपनी बुद्धिमत्ता और नैतिक शिक्षाओं के लिए जाना जाता है, वहीं अभिनेता की ऑफ-स्क्रीन ज़िंदगी में ऐसी आदतें शामिल हैं जो उनके प्रशंसकों को चौंका सकती हैं। इन खुलासों के बावजूद, अमित भट्ट भारतीय टेलीविज़न इंडस्ट्री में एक प्रिय व्यक्ति बने हुए हैं, और चंपकलाल का उनका किरदार 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' का मुख्य आकर्षण बना हुआ है।

बार बार सूख रहे है होंठ? तो ये हो सकती है वजह

क्या आपका बच्चा भी टॉयलेट जाने से पहले पेट पकड़कर रोने लगता है? यह गुर्दे की हो सकती है बीमारी

एनर्जी ड्रिंक धीरे-धीरे आपको मौत की ओर धकेल सकती है, जानें इसके नुकसान नहीं तो पछताएंगे आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -