अमृता प्रीतम की 100वीं जयंती, तापसी ने ऐसे किया याद
अमृता प्रीतम की 100वीं जयंती, तापसी ने ऐसे किया याद
Share:

पंजाब की लोकप्रिय लेखिका और कवियत्री रही अमृता प्रीतम की 100वीं जयंती के मौके पर बॉलीवुड द्वारा उन्हें याद किया गया है. एक्ट्रेस तापसी पन्नू द्वारा उन्हें स्पेशल ट्रिब्यूट दिया गया था. तापसी द्वारा अपनी फिल्म मनमर्जियां का एक क्लिप शेयर किया था जो कि अमृता को डेडीकेट था.

बता दें कि इस वीडियो के साथ तापसी ने लिखा कि, अमृता प्रीतम की 100 जयंती पर मैं उन्हें मनमर्जियां का ट्रिब्यूट देना चाहती हूं. वो क्या शानदार महिला थीं. साथ ही एक्ट्रेस  उर्मिला मातोंडकर द्वारा ट्विटर पर लिखा था कि, शुक्रिया अमृता प्रीतम जी, पिंजर' और कई ऐसे खूबसूरत साहित्य रत्नों के लिए आपका धन्यवाद.

बता दें कि 2003 में आई पिंजर को चंद्र प्रकाश द्विवेदी द्वारा निर्देशित किया गया था. यह फिल्म अमृता प्रीतम द्वारा लिखे गए पिंजर नाम के उपन्यास पर बेस्ड है. उर्मिला मातोंडकर, मनोज बाजपेयी और संजय सूरी द्वारा इस फिल्म में प्रमुख भूमिकाएं निभाई गई थीं. फिल्म ने राष्ट्रीय एकता पर बेस्ट फिल्म के लिए नेशनल अवॉर्ड भी अपने नाम किया था. 100 साल पहले साल 1919 में पंजाब के गुजरांवाला जिले में जन्म लेने वाली अमृता का ज्यादातर समय लाहौर में बीता था और वहीं पढ़ाई भी हुई थी. 100 से ज्यादा किताबें लिख चुकीं अमृता ने 14 साल पहले 31 अक्टूबर 2005 को इस दुनिया को अलविदा कह दिया था.

'छिछोरे' के निर्देशक बोले, '30 साल के मेरे करियर की सबसे बेहतरीन फिल्मों में से एक है..'

धर्मेंद्र खींच रहे थे बिना तौलिए की फोटो, सनी देओल ने गिड़गिड़ाते हुए कहा कुछ ऐसा

VIDEO : एक्सरसाइज कर रहीं थीं माँ करीना, टकटकी लगाए देखता रहा तैमूर

Collection : दूसरे दिन भी Saaho ने मचाया धमाल..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -