बंगाली फिल्मों के महानायक थे तपन चटर्जी, 72 की उम्र में हुआ था निधन
बंगाली फिल्मों के महानायक थे तपन चटर्जी, 72 की उम्र में हुआ था निधन
Share:

बहुत ही पॉपुलर अभिनेता तपन चटर्जी आज इस दुनिया में नहीं है. आप सभी को याद हो बंगला अभिनेता तपन चटर्जी का निधन 24 मई 2010 में हुआ था और उस समय वह 72 वर्ष के थे. कहा जाता है उनके परिवार में उनकी पत्नी है और महान फिल्मकार सत्यजीत रे की फिल्म 'गोपी गाइन बाघा बाइन' में गोपी के रुप में ख्याति अर्जित करने वाला यह लोकप्रिय अभिनेता फेफडों की बीमारी से पीडित था.

आप सभी को बता दें कि ऐसी खबरें भी सामने आई थी कि आज ही के दिन साल 2010 में सुबह करीब नौ बजे उन्हें बैचेनी होने पर पास के एक अस्पताल ले जाया गया लेकिन डाक्टरों ने बताया कि अस्पताल पहुंचने से पहले ही उनकी मृत्यु हो चुकी थी. वहीं आप सभी को यह भी बता दें कि उस समय उनकी मृत्यु की असल वजह का पता नहीं चल पाया था. आप सभी ने तपन चटर्जी को कई बंगाली फिल्मों में देखा होगा.

उनकी अन्य चर्चित फिल्मों में सत्यजीत रे की 'हीरक राजर देशे' संदीप रे की गोपी बाधा फिरे इलो धान्यी मेये 'संगिनी' आदि शामिल है. इसी के साथ उन्होंने 1980 में 'आंचल' फिल्म का निर्माण भी किया था और उनके निधन से बंगला फिल्म जगत में शोक का माहौल छा गया था. आप सभी को बता दें कि तपन एक शानदार एक्टर रह चुके हैं और उन्हें आज भी उनकी एक्टिंग के कारण याद किया जाता है.

तो करीना कपूर ने हाथ पर बनवा लिए हैं टैटू!

'दरबार' में रजनीकांत के साथ अहम सीन शूट करेंगे सुनील शेट्टी

वेब शो Mirzapur Season 2 को लेकर आई नई जानकारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -