तंजानिया ने उन 200,000 एचआईवी रोगियों का पता लगाने की योजना बनाई है जो अपंजीकृत हो गए हैं
तंजानिया ने उन 200,000 एचआईवी रोगियों का पता लगाने की योजना बनाई है जो अपंजीकृत हो गए हैं
Share:

 

तंजानिया: तंजानिया के स्वास्थ्य अधिकारियों ने दावा किया कि वे नए संक्रमणों को नियंत्रित करने के लिए कम से कम 200,000 अपंजीकृत एचआईवी रोगियों को ट्रैक करने की योजना पर काम कर रहे हैं।

तंजानिया में 1.7 मिलियन एचआईवी रोगी हैं, लेकिन रिपोर्ट के अनुसार, स्वास्थ्य, सामुदायिक विकास, लिंग, वरिष्ठ और बच्चों के मंत्री उम्मी मवालिमु के अनुसार, केवल 1.5 मिलियन पंजीकृत किए गए हैं।

म्वालिमु ने टिप्पणी की जब उन्होंने वाणिज्यिक राजधानी दार एस सलाम में सामुदायिक स्वास्थ्य पर पांच साल की रणनीति प्रशिक्षण अनुसंधान का उद्घाटन किया, "हमें 200,000 अपंजीकृत एचआईवी रोगियों को ढूंढना है जो आसानी से नए संक्रमण के प्रसार में योगदान दे सकते हैं।" उन्होंने कहा कि गांव, वार्ड और जिला स्तर पर किए गए परीक्षणों के माध्यम से 200,000 एचआईवी रोगियों का पता लगाया जा सकता है और सरकार का लक्ष्य 2030 तक एचआईवी का उन्मूलन करना है।

एंटीरेट्रोवाइरल दवाएं (एआरवी), जो वायरस को नियंत्रण में रखती हैं और प्रतिरक्षा प्रणाली का समर्थन करती हैं ताकि एक मरीज स्वस्थ रह सके और एक लंबा जीवन जी सके, मवालिमु के अनुसार पंजीकृत 1.5 मिलियन एचआईवी रोगियों में से 98 प्रतिशत द्वारा उपयोग किया गया था। उन्होंने कहा कि एचआईवी रोगियों के लिए बेहिसाब 200,000 को ट्रैक करने के प्रयासों को उनकी माताओं द्वारा एचआईवी से संक्रमित बच्चों की संख्या को सीमित करने के प्रयासों के साथ समन्वित किया जाएगा, जो वर्तमान में हर साल 6,000 है।

म्वालिमु ने समझाया "सरकार की अपेक्षा है कि सभी शिशु बीमारी से मुक्त पैदा हों।" 

डब्ल्यूएचओ ने यूरोप के देशो को सम्भोदित किया

थाईलैंड फरवरी से टीका लगाए गए यात्रियों के लिए संगरोध-मुक्त प्रवेश को फिर से शुरू करेगा

स्वीडन कर्मचारियों की तीव्र कमी के कारण संगरोध नियमों में ढील देगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -