तंजानिया तेल टैंकर विस्फोट: नहीं थम रहा मौतों का सिलसिला, मृतकों की संख्या बढ़कर 97 हुई

Aug 20 2019 03:55 PM
तंजानिया तेल टैंकर विस्फोट: नहीं थम रहा मौतों का सिलसिला, मृतकों की संख्या बढ़कर 97 हुई

डोडोमा: तंजानिया के तेल टैंकर धमाका हादसे में मौतों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. तंजानिया के पूर्वी क्षेत्र में स्थित मोरोगोरो में तेल के टैंकर में हुए धमाके में मरने वालों की तादाद अब बढ़कर 97 पहुचं गई है. सोमवार को एक अधिकारी ने इसकी पुष्टि की है. बता दें कि टैंकर से रिस रहे तेल को ये लोग एकत्रित कर रहे थे, इसी दौरान टैंकर में धमाका हो गया.

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, मुहिम्बिली नेशनल हॉस्पिटल के प्रवक्ता एमीनील एलीगैशा ने जानकारी देते हुए बताया कि बीते रविवार और सोमवार को तेल टैंकर धमाके में घायल हुए तीन और लोगों ने दम तोड़ दिया है, जिससे इस दुर्घटना में मरने वालों की तादाद बढ़कर 97 हो गई है. एलीगैशा ने कहा कि 10 अगस्त को हुए हादसे में घायल हुए 18 लोग अभी भी अस्पताल में गंभीर स्थिति में हैं. उन्होंने कहा कि, 'डॉक्टर अस्पताल के आईसीयू में भर्ती इन 18 लोगों की जिंदगी बचाने के लिए पूरी जी-जान से लगे हुए हैं.' 

उल्लेखनीय है कि मुहिम्बिली नेशनल हॉस्पिटल तंजानिया की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले दारअस सलाम में स्थित मुख्य सरकारी अस्पताल है. दरअसल 10 अगस्त को दार अस सलाम से 200 किमी दूर, पश्चिम में स्थित मोरोगोरो क्षेत्र में हुए धमाके में 60 लोगों की मौत मौके पर ही हो गई थी. वहीं कई लोग बुरी तरह जख्मी हो गए थे.

इमरान की पूर्व पत्नी ने किया सनसनीखेज खुलासा, कहा- कश्मीर पर पीएम मोदी से हुआ गोपनीय सौदा

BWF World Championships 2019: साई प्रणीत का विजयी आगाज

मलेशिया की सख्ती से डरा जाकिर नाइक, नस्लीय टिप्पणी के लिए मांगी माफ़ी