तंजानिया नौका दुर्घटना में मृतकों की संख्या हुई 200 पार
तंजानिया नौका दुर्घटना में मृतकों की संख्या हुई 200 पार
Share:

नैरोबी : अफ़्रीकी महाद्वीप के देश तंजानिया ने एक बड़ी घटना हुई है जहां पर नौका डुबने से कई लोगों की मौत हो चुकी है और कई लोग अब भी ला पता हैं. गुरुवार को हुए इस हादसे में करीब 130 लोग मृत पाए गए थे लेकिन बाद इसकी संख्या बढ़कर 171 हो गई. अब हाल ही में एक और खबर आई है कि तंजानिया में विक्टोरिया झील में हुए नौका हादसे में मरने वालों की संख्या शनिवार को बढ़कर 200 के पार चली गई. 

तंजानिया में नाव डूबने से 131 लोगों की मौत, सैकड़ों लापता

मरने वालों की संख्या बढ़ती ही जा रही हैं वहीं अब भी काफी लोग लापता है जिनकी शिनाख्त की जा रही है. कई लोगों ने अपने मृत परिजनों की पहचान कर ली है. इसी नौका में एक शख्स जीवित भी मिला है, और गोताखोर अब भी अपनी तलाश जारी रखे हुए हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि उकारा द्वीप के तट से कुछ दूरी पर यह नौका हादसा हुआ था, परिवहन मंत्री इसाक कामवेलवे ने इस पर दुःख जताते हुए कहा 'हमें दुख है कि 209 लोग मारे गये है. इनमें से 172 की पहले ही परिजनों ने पहचान कर ली है.’ इसके अलावा बात करें तो सरकार ने इसकी पुष्टि अभी तक नहीं की है कि ये हादसा क्यों हुआ है. 

साथ ही ये खबर भी बताई जा रही है कि नौका में 200 से ज्यादा लोग सवार थे और मक्का, केला और सीमेंट भी लदा हुआ था. हादसे की वजह अभी तक भी सामने नहीं आई है लेकिन स पर ये कहा जा रहा है कि अधिक वजन के कारण नौका डूबी है.

खबरें और भी..

समलैंगिक कपल्स को नहीं मिल रहा अमेरिका में वीसा

ट्रम्प ने दी स्पेन को सहारा रेगिस्तान पर दीवार बनाने की सलाह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -