ग्वालियर शहर में ही बनेगा तानसेन संगीत संग्रहालय
ग्वालियर शहर में ही बनेगा तानसेन संगीत संग्रहालय
Share:

ग्वालियर शहर की जनता और संगीत प्रेमियों के लिए एक अच्छी खबर है. संगीत सम्राट तानसेन के नाम से संगीत संग्रहालय अब ग्वालियर में ही बनेगा. दरसअल इस संग्राहलय को ओरछा ले जाने की योजना बन रही थी लेकिन अब संग्राहलय अब ग्वालियर में ही बनेगा. शनिवार को मध्य प्रदेश की नगरीय प्रशासन एवं आवास मंत्री ने पर्यटन मंत्री सुरेन्द्र पटवा से इस मामले में बात की थी.

गौरतलब है कि हैरिटेज सर्किट के अनुसार ही संगीत सम्राट तानसेन संग्रहालय शहर में बनना है. लोक निर्मणा विभाग ने संग्राहलय के लिए राशि भी मंजूर करने का अनुरोध किया है. नगर निगम ने संग्राहलय के लिए मोतीमहल कैंपस का चुनाव किया. इसी दौरान पर्यटन अधिकारियों ने  संग्राहलय को ओरछा ले जाने की योजना भी बना ली थी.नगरीय प्रशासन एवं आवास मंत्री माया सिंह ने कहा है कि पर्यटन मंत्री श्री पटवा से शनिवार को बात हुई है. उन्होंने कहा है कि संग्रहालय ओरछा में नहीं ग्वालियर में ही बनेगा.

ग्वालियर शहर की पहचान पूरे देश में जाने माने संगीत फनकार तानसेन के लिए भी होती है. तानसेन के नाम से के कई देशी-विदेशी पर्यटक शहर आते है. संगीत संग्राहलय ओरछा में जाने की खबर की बाद से ही शहर की जनता प्रशासन से ये मांग कर रही थी संग्राहलय ग्वलियर में ही बनना चाहिए. 

मात्र 28 साल की उम्र में दुनिया छोड़ गया ये सिंगर

इस फेमस सिंगर के साथ ऐसी हालत में नजर आए प्रियांक शर्मा

कोई और नहीं, हनी सिंह के भतीजे ही हैं उनके गुरु


 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -