+

पुरानी इतिहासिक फिल्मों पर भारी पड़ी 'तानाजी', जानिए रिव्यु

पुरानी इतिहासिक फिल्मों पर भारी पड़ी 'तानाजी', जानिए रिव्यु

भारतीय सिनेमाजगत में इन दिनों बायोपिक और पीरियड ड्रामा फिल्मों का जोरदार चलन चल रहा है. जोधा अकबर से लेकर बाजीराव मस्तानी, पद्मावत, मणिकर्णिका, केसरी और कलंक जैसी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर जमकर धमाल मचाया वहीं अब अजय देवगन की फिल्म तानाजी की रिलीज की बारी है. 1670 के युद्ध में तानाजी मलुसरे की जांबाजी पर बनी इस फिल्म में अजय देवगन उनका रोल प्ले कर रहे हैं. तानाजी का ट्रेलर कुछ देर पहले रिलीज हुआ और यूट्यूब पर धमाल मचा रहा है.

फिल्म तानाजी का दमदार ट्रेलर रिलीज, यहाँ देखे वीडियो

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि तानाजी बालोग्राफिकल पीरियड ड्रामा फिल्म है. तानाजी मलुसरे छत्रपति शिवाजी महाराज के सेनापति और उनकी सेना के वीर योद्धा थे. फिल्म में छत्रपति शिवाजी महाराज के रोल में शरद केलकर नजर आ रहे हैं. उदयभान का रोल सैफ अली खान प्ले कर रहे हैं जिससे तानाजी का युद्ध होता है. फिल्म में तानाजी की पत्नी सावित्री बाई मलुसरे का रोल काजोल कर रही हैं.   

फिल्म तानाजी का रोंगटे खड़े कर देने वाला ट्रेलर रिलीज, जानिए फैन्स और सेलेब्स रिएक्शन  

अगर बता करें फिल्म की कहानी की तो छत्रपति शिवाजी महाराज की सेना के वीर योद्धा तानाजी मलुसरे की जिंदगी पर ये फिल्म तैयार की गई है. मराठा योद्धा तानाजी मालुसरे शिवाजी के सेनापति थे. शिवाजी के प्रति तानाजी का समर्पण अपने परिवार से भी कहीं ज्यादा था. बेटे की शादी छोड़ तानाजी कोढ़ाणा किले की लड़ाई में शिवाजी के लिए कूद पड़े थे. तानाजी ने सिंहगढ़ के युद्ध में मुगल सेना को हराया था. 1670 में हुए इस युद्ध में तानाजी ने अपनी वीरता और बुद्धिमता से वीरगति प्राप्त की और हमेशा के लिए इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गए. छत्रपति शिवाजी महाराज तानाजी के शहीद होने से बेहद दुखी हो गए और उन्होंने उस वीर योद्धा के लिए कोढ़ाला किले का नाम सिंहगढ़ रख दिया. शिवाजी तानाजी को सिंह कहकर पुकारते थे. बाकी जानकारी के लिए आपको फिल्म रिलीज का इंतजार करना होगा जो कि 10 जनवरी को रिलीज होने जा रही है.

श्रद्धा कपूर ने एक लीडिंग मैगज़ीन के कवर पर बिखेरा अपनी खूबसूरती का जादू!

विधु विनोद चोपड़ा की फ़िल्म "शिकारा -ए लव लेटर फ्रॉम कश्मीर" अब 7 फरवरी 2020 में होगी रिलीज!

कारों के लिए धड़कता है इस एक्ट्रेस का दिल, 'रेंज रोवर' से 'जगुआर' तक की है मालकिन