शिव प्रतिमा का सिर काटा, शिवलिंग तोड़ा, तमिलनाडु में हिन्दू मंदिर में उपद्रवियों ने की तोड़फोड़
शिव प्रतिमा का सिर काटा, शिवलिंग तोड़ा, तमिलनाडु में हिन्दू मंदिर में उपद्रवियों ने की तोड़फोड़
Share:

चेन्नई: दक्षिण भारतीय सूबे तमिलनाडु में एक बार फिर से एक मंदिर को टारगेट बनाया गया है। इस बार प्रदेश के पुदुक्कोट्टई जिले में स्थित एक शिव मंदिर में हमलावरों ने तोड़फोड़ की है। ये मंदिर चोल साम्राज्य के काल का था। वहाँ पर विराजित देवों की प्रतिमाओं को तोड़ दिया गया। मंदिर के भीतर भगवान शिव, माँ पार्वती और गणेश की प्रतिमाएं मौजूद थी। शिवलिंग को काट दिया गया है। यह घटना पिछले हफ्ते की है।

 

स्थानीय मीडिया ने इस मामले में बताया है कि अज्ञात हमलावरों के एक समूह ने पिछले हफ्ते पुदुक्कोट्टई जिले के कीझनांचूर गाँव में स्थित स्थानीय मंदिर में घुसकर वहाँ स्थापित शिवलिंगम और भगवान शिव की एक प्रतिमा में तोड़-फोड़ कर उसे क्षतिग्रस्त कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पुदुक्कोट्टई जिले के एक गाँव कीझनांचूर में कैलासनाथर मंदिर के बारे में माना जाता है कि इसका निर्माण चोल शासक कुलोथुंगा चोल तृतीय ने बनवाया था। मंदिर में गणेश, पार्वती, मुरुगन, कृष्ण और नंदी जैसे अन्य देवताओं की प्रतिमाएं मौजूद हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, इस घटना का खुलासा उस समय हुआ, जब 2 दिन पहले ग्रामीण मंदिर परिसर के भीतर गए। उन्होंने वहाँ इस चौंकाने वाले मंजर को देखा। मंदिर के फर्श पर भगवान शिव और शिवलिंगम की क्षतिग्रस्त मूर्तियों को देखकर ग्रामीण हैरान रह गए। हमलावरों ने शिवलिंग को दो टुकड़ों में काट दिया था और भगवान शिव की प्रतिमा का सिर काट दिया था। घटना के बाद, गाँव वालों ने पुलिस से अपराधियों को जल्द से जल्द खोजने का आग्रह करते हुए आरोप लगाया है कि यह राज्य में हिंदू मंदिरों पर एक प्रेरित हमला है। 

विप्रो आईटी सर्विसेज ने 750 मिलियन अमरीकी डालर के मूल्यवर्ग के नोट किए जारी

केरल के कोचीन इंटरनेशनल एयरपोर्ट ने हासिल किया बड़ा मुकाम, लगातार 5वें साल जीता ये ग्लोबल अवार्ड

डाबर इंडिया ने 550 करोड़ रुपये की सबसे बड़ी इंदौर निर्माण इकाई के निर्माण में किया प्रवेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -