तमिलनाडु में सट्टेबाजी से जुड़े ऑनलाइन गेमिंग पर लगा प्रतिबंध
तमिलनाडु में सट्टेबाजी से जुड़े ऑनलाइन गेमिंग पर लगा प्रतिबंध
Share:

तमिलनाडु ने कथित तौर पर पैसे गंवाने वाले गेमर्स द्वारा आत्महत्याओं की पृष्ठभूमि में सट्टेबाजी से जुड़े "ऑनलाइन गेमिंग" पर प्रतिबंध लगाने के लिए एक अध्यादेश प्रख्यापित किया है, और किसी भी उल्लंघन से दो साल तक के जुर्माने और कारावास दोनों को निर्धारित किया जाएगा। मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने इस संबंध में कार्रवाई का वादा करने के कुछ दिनों बाद राज्य सरकार के एक प्रस्ताव के आधार पर शुक्रवार को राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित द्वारा अध्यादेश जारी किया गया।

पलानीस्वामी ने हाल ही में कहा था कि सरकार राज्य में इस तरह की गतिविधियों में पैसे गंवाने वाले लोगों की आत्महत्याओं और कई शिकायतों के बाद ऑनलाइन गेम पर प्रतिबंध लगाने के लिए कदम उठा रही है। मद्रास हाई कोर्ट मदुरै बेंच भी ऑनलाइन गेमिंग के खिलाफ एक मामले की सुनवाई कर रहा है। कथित तौर पर, ऑनलाइन रम्मी गेम में भारी वित्तीय नुकसान के कारण इस महीने कोयंबटूर में तीन लोगों की कथित तौर पर आत्महत्या कर ली गई थी। "ऑनलाइन गेमिंग के कारण, निर्दोष लोगों, मुख्य रूप से युवाओं को धोखा दिया जा रहा है और कुछ लोगों ने आत्महत्या की है। आत्महत्या की ऐसी घटनाओं से बचने और निर्दोष लोगों को ऑनलाइन गेमिंग की बुराइयों से बचाने के लिए, सरकार ने प्रस्ताव पेश किया।"

अध्यादेश के अन्य प्रावधानों में 5,000 रुपये के जुर्माने और छह महीने की कैद, दो साल की जेल और आम गेमिंग घरों का संचालन करने वाले लोगों के लिए 10,000 रुपये के जुर्माने के साथ "गेमिंग" को दंडित करना शामिल है। अध्यादेश ने वैगिंग या सट्टेबाजी के लिए उपयोग किए जाने वाले "इलेक्ट्रॉनिक ट्रांसफर ऑफ़ फंड्स" पर भी प्रतिबंध लगा दिया, जीत, पुरस्कार राशि वितरित करने और कंपनी चलाने वालों को दंडित किया जो ऑनलाइन जुआ खेलने और सट्टेबाजी द्वारा संचालित करते हैं।

कर्नाटक में तोड़ी गई 'महाकाली' की 1000 साल प्राचीन प्रतिमा

दूसरे धर्म में शादी करने पर सरकार दे रही 50 हज़ार रुपए ! लगा 'लव जिहाद' को बढ़ावा देने का आरोप

महाराष्ट्र सरकार नई ग्रामीण आवास परियोजना के तहत 8.82 लाख घर का करेगी निर्माण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -