तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने DMK अध्यक्ष को सरकार बनाने के लिए  किया आमंत्रित
तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने DMK अध्यक्ष को सरकार बनाने के लिए किया आमंत्रित
Share:

विधानसभा चुनाव में डीएमके की उल्लेखनीय जीत के बाद, बुधवार को राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने डीएमके अध्यक्ष एमके स्टालिन को तमिलनाडु का मुख्यमंत्री नियुक्त किया और उन्हें सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया। यहां हमें साझा करें कि उसने दावा करने के बाद, विधायक दल के नेता के रूप में अपने चुनाव पर एक पत्र प्रस्तुत किया। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि शपथ ग्रहण समारोह 7 मई को सुबह 9 बजे राजभवन परिसर में आयोजित किया जाएगा। इस समारोह में यह प्रस्तावित है कि श्री स्टालिन, पार्टी के दिग्गज और महासचिव दुरईमुर्गन के साथ शामिल होंगे। राजभवन में राज्यपाल पुरोहित ने डीएमके विधायक दल के नेता के रूप में अपने चुनाव पर एक पत्र के साथ आमंत्रित किया और सरकार बनाने का दावा किया।

एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया कि राज्यपाल पुरोहित ने उन्हें तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के रूप में नियुक्त किया और उन्हें 7 मई को सुबह 9 बजे राजभवन में मंत्रालय बनाने और शपथ ग्रहण समारोह आयोजित करने के लिए आमंत्रित किया। हालांकि, ध्यान दिया जाना चाहिए कि पिछले DMK शासन (2006-11) के दौरान, स्टालिन उप मुख्यमंत्री थे (जब उनके पिता और पार्टी के संरक्षक एम करुणानिधि मुख्यमंत्री थे) और अब पहली बार के लिए पद संभालने के लिए तैयार हैं मुख्यमंत्री। 6 अप्रैल के विधानसभा चुनाव में सहयोगी दलों के साथ द्रमुक ने 133 सीटें जीतीं।

71 साल की उम्र में इस महिला ने अपने नाम किये कई रिकॉर्ड

पाकिस्तान ने USD 6 बिलियन आईएमएफ ऋण के साथ बातचीत में "कठिन परिस्थितियों" को कम करने का किया प्रयास

दुबई में भारतवंशियों ने भारत की मदद करने के लिए किया ये बड़ा काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -