तमिलनाडु की पटाखा फैक्ट्री में लगी आग, तीन लोगों की झुलसकर मौत
तमिलनाडु की पटाखा फैक्ट्री में लगी आग, तीन लोगों की झुलसकर मौत
Share:

चेन्नई: तमिलनाडु के विरुधुनगर में पटाखा बनाने की फैक्ट्री में अचानक आग भड़क गई है. आग की चपेट में आने से तीन लोगों की मौत हो गई है. फिलहाल आग पर नियंत्रण पा लिया गया है. आग के कारणों की जांच की जा रही है. इससे पहले तमिलनाडु की सीमा से सटे चामराजनगर जिले के बांदीपुर जंगल क्षेत्र में भी आग भड़क गई थी. 

इस पर अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया था कि बांदीपुर जंगल के 874 वर्ग किमी के 2000 हेक्टेयर में आग फैल गई थी. इसे बुझाने में लगभग 500 गार्ड, अधिकारी, पर्यावरण स्वंयसेवक व स्थानीय लोग पहुंचे थे. बांदीपुर में अंतर राज्यीय सड़कों व राष्ट्रीय राजमार्ग-67 पर कार, बसों व ट्रक समेत लोगों व गाड़ियों के आवागमन पर रोक लगा दी गई थी. बता दें कि बांदीपुर क्षेत्र बाघों का विशाल आवास है और यह दक्षिणी पश्चिमी घाट का जैव विविधता संपन्न इलाका है.

पिछले कुछ सालों में यह पहली बार है कि बांदीपुर में जंगल में आग लगी है, ऐसा अचानक जलवायु में परिवर्तन व सूखी घास में तेजी से हुई वृद्धि की वजह से हुआ था. उन्होंने बताया था कि चितकबरे हिरण, जंगली सांड, हिरण, हाथियों, बाघ व तेंदुआ समेत जानवरों के हताहत होने या घायल होने की कोई खबर सामने नहीं आई है, क्योंकि वो आग की तेज गर्मी व फैलती आग से बचने के लिए जंगल के भीतरी हिस्से में चले गए थे. किन्तु छोटे जानवर, जैसे सांप व बछड़े आग की चपेट में आ गए थे.

नरेश गोयल के ठिकाने पर ईडी का छापा

दूध की कीमतों में आने वाली है तेजी, आधा लीटर पैकेट होगा महंगा

एमएसएमई सेक्टर के लिए सरकार ने किया यह ऐलान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -