रविवार की जगह इस दिन लगेगा छठा कोरोना वैक्सीन मेगा कैंप

तमिलनाडु अपने छठे कोरोना वैक्सीन मेगा कैंप के लिए कमर कस रहा है। हालांकि पिछले पांच की तरह रविवार शिविर की जगह छठा शिविर शनिवार 23 अक्टूबर को लगेगा. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि वह 23 अक्टूबर के शिविर को अब तक का सबसे बड़ा टीकाकरण शिविर बनाने की तैयारी कर रहा है. , 50,000 केंद्रों में फैला हुआ है। सुब्रमण्यम ने लोगों से टीका लेने की अपील की क्योंकि राज्य में पर्याप्त खुराक है। उन्होंने कहा कि पर्याप्त संख्या में टीकों की उपलब्धता को देखते हुए लोगों को जल्द से जल्द इसका इस्तेमाल करना चाहिए।

मंत्री ने कहा कि राज्य भर में चार में से कम से कम एक व्यक्ति ने टीके की दोनों खुराक ले ली है। राज्य पहले ही 5.1 करोड़ से अधिक लोगों को टीके की कम से कम एक खुराक के साथ टीका लगा चुका है, लेकिन टीकाकरण प्रक्रिया समान रूप से नहीं की गई है। स्वास्थ्य विभाग ने एक बयान में कहा कि 60 वर्ष से अधिक उम्र के केवल 45 फीसदी लोगों को ही वैक्सीन की एक खुराक मिली है और विभाग जल्द से जल्द खुद को टीका लगाने के लिए आबादी के इस वर्ग के बीच जागरूकता कार्यक्रम चला रहा है.

60 वर्ष से अधिक आयु के लोग कोरोना के प्रति अधिक संवेदनशील होते हैं और इसलिए इस श्रेणी में टीकाकरण का कम प्रतिशत चिंता का विषय है। स्वास्थ्य विभाग के एक बयान के अनुसार, 18-44 आयु वर्ग में 61% और 45-59 आयु वर्ग के 74% लोगों को कम से कम एक खुराक वैक्सीन मिली है, लेकिन 60 से ऊपर के लोगों के लिए यह आंकड़ा केवल 45 है। । % है। जो विभाग के लिए चिंता का विषय है। भौगोलिक रूप से, चेन्नई, कांचीपुरम, नीलगिरी और कोयंबटूर में अधिक लोगों को टीकाकरण के साथ टीकाकरण एक समान नहीं है, जबकि ऐसे जिले हैं जहां टीकाकरण 20% से कम है।

रूस में आमने-सामने बैठे भारत और तालिबान के नेता, अफ़ग़ानिस्तान संकट पर हुई बातचीत

इस शख्स के कहने पर मुंबई आए थे कुलभूषण खरबंदा

दुनिया देखेगी हिंदुस्तान का दम, 100 करोड़ टीकाकरण पर होगा जबरदस्त जश्न

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -