बुजुर्ग के लॉकर से मिला 530 ग्राम का पन्ने का शिवलिंग, कीमत- 500 करोड़ से भी अधिक
बुजुर्ग के लॉकर से मिला 530 ग्राम का पन्ने का शिवलिंग, कीमत- 500 करोड़ से भी अधिक
Share:

चेन्नई: तमिलनाडु के त्रिची में CID पुलिस को गत गुरुवार (30 दिसंबर 2021) को तंजावुर में एक शख्स के पास से 500 करोड़ रुपए का पन्ने का शिवलिंग (Emerald Lingam) मिला है। यह शिवलिंग बैंक लॉकर में रखा हुआ था। ADGP जयंत मुरली ने शिवलिंग मिलने के बाद शुक्रवार को इस मीडिया को इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि उन्हें इनपुट मिला था कि तंजावुर में एक शख्स के पास पन्ना निर्मित शिवलिंग है। छापेमापी हुई तो शख्स के बैंक लॉकर से शिवलिंग मिला है।

 

पुलिस ने जानकारी दी है कि वरिष्ठ अधिकारियों की अगुवाई में एक टीम ने गुरुवार को तंजावुर के अरुलानंद नगर के 7वें चौराहे पर एक घर में तलाशी ली। उन्होंने घर पर लगभग 80 वर्ष के एन ए समियप्पन के बेटे एन एस अरुण से जब पूछताछ की तो अरुण ने बताया कि उसके पिता ने तंजावुर में एक बैंक लॉकर में प्राचीन पन्ना लिंगम रख छोड़ा है। इसके बाद उस शिवलिंग को कब्जे में लेकर पुलिस ने उसे जाँच के लिए भेजा। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जिस शिवलिंग को बैंक लॉकर से बरामद किया गया, उसका वजन 530 ग्राम और ऊँचाई लगभग 8 सेंटीमीटर है।

जब अरुण से इस संबंध में पूछताछ की गई, तो उन्हें खुद नहीं पता था कि उनके पिता को इतनी प्राचीन वस्तु कहाँ से मिली। ADGP ने कहा कि उन्होंने शिवलिंग को कई रत्नविदों को भी दिखाया, जिन्होंने इसकी अनुमानित कीमत लगभग 500 करोड़ रुपए बताई है। इसे धर्मपुरम अधीनम जैसे संरक्षकों के साथ वेरीफाई किया गया है। उन्होंने इसके असली होने की पुष्टि की है। अब आगे वैज्ञानिक जांच होगी और उस मंदिर की पहचान की जाएगी, जिसमें ये शिवलिंग रखा हुआ था।

स्कूलों में बच्चों को लगाई जा रही Expired कोरोना वैक्सीन ?

नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने राष्ट्रीय वायु खेल नीति का मसौदा जारी किया

महिलाओं के खिलाफ अपराध: 2021 में करीब 31,000 शिकायतें मिलीं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -