वित्त वर्ष 21 के एच1 में प्राप्त निवेश में शीर्ष पर पहुंचा तमिलनाडु

वित्तीय वर्ष 2021 (H1FY21) की पहली छमाही के दौरान देश में आने वाली धनराशि का 16% तमिलनाडु को मिला। सीएआरई (क्रेडिट एनालिसिस एंड रिसर्च लिमिटेड) रेटिंग के अनुसार वित्तीय वर्ष की पहली छमाही में प्राप्त निवेश की सूची में तमिलनाडु सबसे ऊपर है। पिछले साल इसी अवधि में राज्य तीसरे स्थान पर था, अब शीर्ष स्थान पर पहुँच गया है।

11% की हिस्सेदारी के साथ, तमिलनाडु के पड़ोसी आंध्र प्रदेश सूची में दूसरे स्थान पर है, महाराष्ट्र, राजस्थान और कर्नाटक ने 7% निवेश आकर्षित किया है, केयर रेटिंग्स का कहना है। उद्योग विभाग के एक शीर्ष अधिकारी ने रैंकिंग के बारे में कहा है, “यह उद्योग को समर्थन देने और निवेश की सुविधा के लिए राज्य द्वारा उठाए गए सक्रिय कदमों के कारण है। हमारा प्रदर्शन मजबूत बना हुआ है और हम राज्य में और अधिक निवेश आकर्षित करना जारी रखेंगे।” पिछले साल H1 आंध्र 23% कुल 1.1 बिलियन के साथ सूची में सबसे ऊपर है।

Q1FY21 में TN राज्य में INR 18,236 करोड़ के 17 व्यावसायिक निवेशों के साथ सूची में सबसे ऊपर है, जिसमें कुल ताजे निवेश का 18.63% योगदान है। Q2FY21 में, राज्य ने छत्तीसगढ़ के पीछे 23,332 करोड़ रुपये की 132 परियोजनाओं को आकर्षित किया, जो सार्वजनिक क्षेत्र के निवेश के कारण तमिलनाडु से ऊपर की रैंकिंग में बढ़ी। यह रेटिंग राज्य के लिए एक प्रोत्साहन के रूप में आती है जो पहले से ही देश में दूसरे सबसे पसंदीदा निवेश गंतव्य के रूप में स्थान पर है।

अमित शाह का बंगाल दौरा, मारे गए BJP वर्कर्स के परिजनों से मिले, आज जाएंगे बांकुरा

दिल्ली में 450 के पार पहुंचा AQI, लोगों को सांस लेने में हो रही तकलीफ

गिरिराज सिंह की मांग- UP-हरियाणा की तरह बिहार में भी लव जिहाद के खिलाफ कानून बने

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -