तमिलनाडु 300 करोड़ रुपये के बॉटनिकल गार्डन की स्थापना करेगा
तमिलनाडु 300 करोड़ रुपये के बॉटनिकल गार्डन की स्थापना करेगा
Share:

चेन्नई: तमिलनाडु सरकार ने लंदन के केव गार्डन के सहयोग से चेन्नई के पास 300 करोड़ रुपये में एक वनस्पति उद्यान बनाने की योजना बनाई है, राज्य के वित्त मंत्री पी थियागा राजन ने कहा।

राजन ने कहा कि राज्य विधानसभा में 2022-23 के लिए राज्य का बजट पेश करते हुए वनस्पति उद्यान जैव-विविधता केंद्रों के साथ-साथ सार्वजनिक मनोरंजन स्थलों के रूप में काम करते हैं।

उन्होंने कहा, "इसके आलोक में, सरकार की योजना चेन्नई के पास लंदन के केव गार्डन के सहयोग से 300 करोड़ रुपये में एक वनस्पति उद्यान बनाने की है। इस उद्देश्य के लिए एक पूरी परियोजना रिपोर्ट तैयार की जाएगी।"

इसके अलावा, सरकार ने 20 करोड़ रुपये की लागत से एक चिल्ड्रन नेचर पार्क बनाने के लिए गिंडी चिल्ड्रन पार्क के पुनर्निर्माण के लिए चुना है, जिसमें छोटे बच्चों के बीच जंगलों और वन्यजीवों के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए पक्षियों, तितलियों और जानवरों को रखा जाएगा।

उन्होंने कहा कि इस साल पूरी परियोजना रिपोर्ट तैयार की जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार जलवायु परिवर्तन के प्रयासों, शमन और हरित परियोजनाओं के लिए 'तमिलनाडु ग्रीन क्लाइमेट चेंज फंड' की स्थापना करेगी।

सरकार जानवरों के संरक्षण, उनके आवास के विकास और जन जागरूकता के लिए 10 करोड़ रुपये के प्रारंभिक आवंटन के साथ "प्रोजेक्ट नीलगिरि तहर" को क्रियान्वित करेगी।

दिन में होली तो रात में शब-ए-बारात, हुड़दंगियों के लिए पुलिस ने लिया ये काम

कोविड अपडेट: भारत में 2,528 नए मामले, 149 मौतें

जम्मू-कश्मीर के पूर्व डीजीपी ने किया होश उड़ा देने वाला खुलासा, कहा- ''पुलिस ने पकड़ा था 70 आतंकियों...''

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -