तमिलनाडु को इस महीने में मिलेगी कोरोना टीकों की 5 लाख अतिरिक्त खुराक

Jul 22 2021 02:46 PM
तमिलनाडु को इस महीने में मिलेगी कोरोना टीकों की 5 लाख अतिरिक्त खुराक

दक्षिणी राज्य तमिलनाडु को उनके प्रचलित टीकाकरण कार्यक्रम के हिस्से के रूप में इस महीने कोरोना टीकों की 5 लाख अतिरिक्त खुराक आवंटित की गई है। तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री इस मामले में सुब्रमण्यम का बयान इस प्रकार है: जुलाई के लिए, राज्य को कोरोना टीकों की 72 लाख खुराक आवंटित की गई थी। इनमें से 17 लाख डोज निजी अस्पतालों के लिए थे। हमें लगातार आपूर्ति मिल रही है। जैसा कि राज्य अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। 

केंद्र सरकार ने इस महीने टीकों की पांच लाख और खुराक की आपूर्ति करने की अनुमति दी है, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि राज्य में प्रशासित टीकों की कुल संख्या दो करोड़ के करीब थी। मंगलवार तक 1,96,43,859 लोगों को टीका लगाया गया था, जिनमें 1,83,56,631 सरकारी टीकाकरण केंद्रों और 12,87,228 निजी अस्पतालों में शामिल हैं। 

आज सुबह तक, हमारे पास 6,27,470 खुराक हाथ में हैं, और हमें दिन में 5,42,780 खुराक मिल रही हैं। अगले तीन दिनों तक टीकों की कोई कमी नहीं होगी। स्वास्थ्य मंत्री ने आगे कहा: जुलाई के लिए, राज्य के निजी अस्पतालों को 17 लाख खुराक आवंटित किए गए थे। इनमें से अब तक केवल चार लाख खुराक ही दी जा सकी हैं। हम लोगों को शेष 13 लाख खुराक देने की प्रक्रिया में तेजी लाने के उपाय कर रहे हैं।

नेवादा में घुसी उत्तरी कैलिफोर्निया के जंगल की आग

राज कुंद्रा मामले में क्राइम ब्रांच के हाथ लगा बड़ा सबूत, सामने आई ये सच्चाई

नया खतरा: मिजोरम में मिले 3 अलग-अलग कोरोना वैरिएंट के मरीज, डॉक्टर्स भी हैरान