तमिलनाडु में दस नए कला और विज्ञान कॉलेज खोले जाएंगे
तमिलनाडु में दस नए कला और विज्ञान कॉलेज खोले जाएंगे
Share:

चेन्नई: अधिक लड़कियों को उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए, तमिलनाडु उच्च शिक्षा विभाग राज्य में दस नए कला और विज्ञान कॉलेज खोलेगा।  उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहन के रूप में, राज्य सरकार ने पहले ही लड़कियों के लिए प्रति माह 1,000 रुपये आवंटित किए हैं।

मनप्पाराय, चेन्जी, थाली, तिरुमैयाम, अन्धियूर, अरुवाकुरिची, तिरुक्कतुपल्ली, रेड्डीयरचाथिराम, वडलूर और श्रीपेरुमपादुर में कॉलेज बनाए जा रहे हैं।

विकास पर टिप्पणी करते हुए, उच्च शिक्षा मंत्री के. पोंडमुडी ने कहा: "हम महिला छात्रों पर मजबूत जोर देने के साथ 10 नए कला और विज्ञान कॉलेजों की शुरुआत करेंगे। मुख्यमंत्री ने उच्च शिक्षा प्राप्त करने वाली छात्राओं के लिए 1,000 रुपये के मासिक निगरानी भत्ते की घोषणा की है। नतीजतन, कॉलेजों में अधिक महिला छात्र दाखिला लेंगी, और अधिक कॉलेज खोले जाएंगे. ' उन्होंने यह भी कहा कि प्रशासन को उम्मीद है कि सरकार की मासिक मौद्रिक सहायता योजना के परिणामस्वरूप हर साल 2 लाख महिला छात्रों को कॉलेजों में दाखिला मिलेगा.

मंत्री ने घोषणा की कि दस नए सरकारी कला और विज्ञान कॉलेजों के विकास के लिए 165.50 करोड़ रुपये को मंजूरी दी गई है, जो आने वाले शैक्षणिक वर्ष में खुलेंगे।

राज्य के उच्च शिक्षा विभाग ने पहले ही 55 सरकारी कला और विज्ञान संस्थानों और 26 तकनीकी संस्थानों के लिए 1,000 करोड़ रुपये के बुनियादी ढांचे में सुधार को मंजूरी दे दी है। इसने अन्ना विश्वविद्यालय के गिंडी परिसर सहित सरकारी कॉलेजों में छात्रावास सुविधाओं के विकास के लिए 130 करोड़ रुपये की स्थापना की है।

इंडोनेशियाई संसद ने यौन हिंसा से संबंधित एक विधेयक पारित किया

भारत में यहां है अनोखा मंदिर जहाँ लगता है 'भूतों का मेला', तांत्रिक ऐसे मुसीबतों से दिलाते है छुटकारा

'हाइब्रिड' होगा भविष्य का युद्ध, कंप्यूटर वायरस से भी होगी जंग - इंडियन एयरफोर्स चीफ

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -