तमिलनाडु जोखिम वाले देशों से आने वाले यात्रियों की निगरानी करेगा
तमिलनाडु जोखिम वाले देशों से आने वाले यात्रियों की निगरानी करेगा
Share:

चेन्नई: ओमिक्रॉन के खतरे के कारण, तमिलनाडु जन स्वास्थ्य और निवारक चिकित्सा निदेशालय ने भारतीय हवाईअड्डा प्राधिकरण (एएआई) को पत्र लिखकर अनुरोध किया है कि राज्य के चार अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों पर यात्रा करने वाले यात्री विभाग की वैक्सीन आवश्यकताओं का पालन करें।

टीकाकरण की स्थिति के बावजूद, तमिलनाडु ने दक्षिण अफ्रीका, बोत्सवाना, चीन, न्यूजीलैंड, जिम्बाब्वे, मॉरीशस, बांग्लादेश, ब्राजील, सिंगापुर, इज़राइल और यूरोपीय संघ के देशों जैसे जोखिम वाले देशों से आने वाले यात्रियों के लिए अनिवार्य बना दिया है। 

चेन्नई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर टी4 टर्मिनल को इन उच्च जोखिम वाले देशों से आने वाले यात्रियों के परीक्षण के लिए एक विशेष क्षेत्र में बदल दिया गया है। परीक्षण के परिणाम ज्ञात होने तक यात्रियों को हवाई अड्डे पर रहना आवश्यक होगा। भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) के सूत्रों के अनुसार, परीक्षण के लिए इस जगह में 450 यात्रियों को रखा जा सकता है।

चेन्नई, तिरुचि, कोयंबटूर और मदुरै हवाई अड्डों के निदेशकों को लिखे एक पत्र में, तमिलनाडु सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि यदि कोई यात्री रोगसूचक पाया जाता है, तो उन्हें अलग किया जाना चाहिए और स्थानीय चिकित्सा अधिकारियों के साथ समन्वय में एक चिकित्सा सुविधा में ले जाया जाना चाहिए। ताकि सकरात्मक  परीक्षण करने वाले व्यक्ति का रिकॉर्ड रखा जा सके। उपर्युक्त देशों से आने वाले यात्रियों का परीक्षण नकारात्मक होगा, उन्हें एक सप्ताह के लिए होम क्वारंटाइन में रखा जाएगा और आठ दिनों के बाद फिर से परीक्षण किया जाएगा।

दर्दनाक: भोपाल गैस त्रासदी की पूरी कहानी, चीख-पुकार करते मौत की गोद में सो गए हज़ारो लोग

CM ममता बनर्जी के खिलाफ FIR दर्ज, किया राष्ट्रगान का अपमान

किसानों के कारण भारतीय रेलवे को हुआ करोड़ों रुपये का घाटा, जानिए पूरा मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -