बिजली कनेक्शन के लिए आधार कार्ड लिंक करेगा तमिलनाडु

चेन्नई: तमिलनाडु जनरेशन एंड डिस्ट्रीब्यूशन कॉरपोरेशन (TANGEDCO) ने तमिलनाडु सरकार से आधार कार्ड को नए बिजली कनेक्शन से जोड़ने की अनुमति का अनुरोध किया है।

TANGEDCO कर्मचारियों के अनुसार, एक ही आवास में कई कनेक्शनों को बिजली सब्सिडी लेने से रोकने के लिए निर्णय लिया गया था।

अधिकारियों को उम्मीद है कि राज्य सरकार उपभोक्ताओं के बिजली उपभोक्ता नंबरों को उनके आधार नंबर से जोड़ने के लिए नीतिगत फैसला लेगी। टैंजेडको के सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि उन्होंने राज्य के बिजली मंत्री से मुलाकात की, लेकिन उन्हें अभी तक तमिलनाडु विद्युत नियामक प्राधिकरण से मंजूरी नहीं मिली है, जो राज्य की बिजली नीति के फैसलों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

TANGEDCO पर्यवेक्षक इस बात से सहमत हैं कि आधार को बिजली नंबरों से जोड़कर, सब्सिडी अनुरोधों को तेज और नियमित किया जा सकता है। बिजली उत्पादन और वितरण निगम वर्तमान में हर साल बिजली सब्सिडी पर 3500 करोड़ रुपये से अधिक खर्च करता है।

वरिष्ठ कॉर्पोरेट अधिकारियों के अनुसार, आधार को एकीकृत करने से उन लोगों की पहचान करना आसान हो जाएगा जिनके पास एक ही निवास के लिए कई कनेक्शन हैं और बिजली सब्सिडी से लाभ होता है। TANGEDCO इसकी तुलना सब्सिडी को कम करने के लिए एलपीजी कनेक्शन के लिए आधार को आधार बनाने वाली केंद्र सरकार से करता है।

प्रवर्तन निदेशालय ने इंडिया बुल्स हाउसिंग कंपनी की दिल्ली और मुंबई शाखा पर छापे मारे

'T20 वर्ल्ड कप के लिए पूरी तरह तैयार है टीम इंडिया ..', विंडीज को क्लीन स्वीप करने के बाद बोले राहुल द्रविड़

भारत के साथ व्यापार समय की जरूरत है: पाक प्रधानमंत्री सलाहकार

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -