तमिलनाडु 10000 से अधिक जीर्ण-शीर्ण सरकारी स्कूल भवनों को ध्वस्त करेगा
तमिलनाडु 10000 से अधिक जीर्ण-शीर्ण सरकारी स्कूल भवनों को ध्वस्त करेगा
Share:

चेन्नई: राज्य के स्कूल शिक्षा मंत्री अनबिल महेश पोयामोझी ने बुधवार को घोषणा की कि तमिलनाडु सरकार कुल 10,030 पुराने सरकारी स्कूलों को नष्ट कर देगी और उनकी जगह नई संरचनाएं बनाएंगी। 

राज्य सरकार ने इस वित्त वर्ष के दौरान इस उद्देश्य के लिए 1,300 करोड़ रुपये अलग रखे हैं। मंत्री ने एक बयान में कहा कि सरकार स्कूल शिक्षा के क्षेत्र में बड़े बदलावों की योजना बना रही है, जिसमें छात्रों को सीखने के सभी पहलुओं से परिचित कराने के लिए स्मार्ट कक्षाओं का निर्माण भी शामिल है।

पेरासारियार अनभाजगन स्कूल विकास कार्यक्रम के तहत, 7000 करोड़ रुपये की लागत से पांच वर्षों में 7000 करोड़ रुपये की 18,000 नई कक्षाओं और अन्य स्कूल सुविधाओं का निर्माण किया जाएगा। मंत्री पोयामोझी ने कहा कि जिला कलेक्टरों और विधायकों को स्कूल संरचनाओं के निर्माण को प्राथमिकता देने का आदेश दिया गया है।

मंत्री ने कहा कि एक सरकारी नियमन है जिसमें बच्चों को स्कूल बसों से उतरते समय दो स्कूल शिक्षकों को उपस्थित होने की आवश्यकता होती है और उन्हें यह जांचना चाहिए कि स्कूल बसों को रवाना होने की अनुमति देने से पहले बच्चे अपनी कक्षाओं तक पहुंचते हैं या नहीं।

वह कक्षा 2 के एक छात्र की मौत का जिक्र कर रहे थे, जिसे छोड़ने के बाद एक स्कूलबस ने टक्कर मार दी थी। उन् होंने कहा कि सरकार चार अप्रैल को जिला शिक्षा अधिकारियों की बैठक में स् कूल अधिकारियों के साथ स्थिति पर चर्चा करेगी। इसके अलावा, सरकार छात्रों के अकादमिक उत्पादन में सुधार करने के लिए काम कर रही है, और लगातार निगरानी और अनुवर्ती कार्रवाई होगी, उन्होंने कहा।

कुत्तों की वफादारी ने जीता दिल! 65 वर्षीय मालिक को तेंदुए से बचाने के लिए लगा दी अपनी जान की बाजी

वाटर मैनेजमेंट में नंबर-1 बना यूपी, राष्ट्रपति कोविंद ने जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह को किया सम्मानित

'PM की तस्वीर हटाओ, वरना काट डालेंगे...', मोदी की फोटो लगाई तो मकान मालिक ने दी किराएदार को धमकी

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -