तमिलनाडु में 14,000 छात्रों के लिए मुफ्त ऑनलाइन नीट कक्षाएं जल्द होगी शुरू
तमिलनाडु में 14,000 छात्रों के लिए मुफ्त ऑनलाइन नीट कक्षाएं जल्द होगी शुरू
Share:

तमिलनाडु सरकार द्वारा हाल ही में पारित किए गए बिल के अनुसार 7.5% मेडिकल सीटें सरकारी स्कूल के छात्रों के लिए आरक्षित होंगी। जब से सरकार की ओर से बयान NEET ने सरकारी स्कूलों के छात्रों से अधिक ध्यान आकर्षित किया है। राज्य सरकार द्वारा संचालित राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) के लिए मुफ्त कोचिंग के लिए 14,000 छात्रों ने सरकारी और सहायता प्राप्त स्कूलों में पंजीकरण कराया है। “कक्षाएं ई-बॉक्स कंपनी द्वारा ऑनलाइन आयोजित की जा रही हैं।

सभी इच्छुक छात्रों ने साइन अप किया है और लॉगिन आईडी और पासवर्ड दिया है, "स्कूल शिक्षा विभाग के शीर्ष अधिकारी ने कहा- "छात्र पोर्टल पर मॉक टेस्ट पेपर और इंटरेक्टिव पाठ भी देख सकते हैं।" उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष में NEET लेने वाले उम्मीदवारों की संख्या कम थी। जब से सरकार ने कहा है कि सरकारी स्कूल के छात्रों के लिए 7.5 प्रतिशत मेडिकल सीटें आरक्षित होंगी, वे अपनी NEET यात्रा के प्रति अधिक उत्साहित हैं। उन्होंने बोला है कि "कई छात्रों को लगता है कि अगर उनके पास NEET को पास करने के लिए मेडिकल सीट पाने का मजबूत मौका है।"

कक्षाओं को शुरुआती सुबह शाम और सप्ताहांत में प्रसारित किया जाता है, जो कालवी टीवी पर पेश किए गए NEET पाठ के लिए छात्रों द्वारा उपयोग किया जा सकता है। सरकार द्वारा संचालित नि: शुल्क कोचिंग पिछले साल अगस्त के अंत में शुरू हुई थी और स्थानीय निकाय चुनावों के कारण दिसंबर के मध्य में निलंबित कर दिया गया था। जबकि फरवरी तक कुछ केंद्रों में कक्षाएं फिर से शुरू हो गई थीं, लेकिन व्यावहारिक परीक्षा और संशोधन परीक्षण शुरू होने पर इसे रोक दिया गया था। कोचिंग मार्च में शुरू होने वाले लॉकडाउन के साथ एक डरावना पड़ाव पर आया।

केरल के स्कूल शिक्षा विश्व भारत स्कूल रैंकिंग 2020-21 में हासिल की उत्कृष्टता

स्कूल रैंकिंग सर्वे: मप्र के को-एड स्कूलों में टॉप 3 में पहुंचा इंदौर

11 नवंबर को स्कूल 'राष्ट्रीय शिक्षा दिवस' के मौके पर ऑनलाइन आयोजित करें कार्यक्रम: सीबीएसई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -