तमिलनाडु ने मार्च के अंत तक कोविड-19 के कारण किया लॉकडाउन का एलान
तमिलनाडु ने मार्च के अंत तक कोविड-19 के कारण किया लॉकडाउन का एलान
Share:

तमिलनाडु सरकार ने राज्य में कोरोना वायरस के नेतृत्व वाले लॉकडाउन को 31 मार्च तक बढ़ा दिया है क्योंकि मौजूदा लॉकडाउन रविवार को समाप्त हो रहा है। टीएन सरकार ने रविवार को अपने नए आदेश में कहा कि उपन्यास कोरोनावायरस के प्रसार को प्रभावी ढंग से रोकने के लिए लॉकडाउन को बढ़ाया जा रहा है और सभी जिला प्रशासन को कड़े कोविड-19 उपयुक्त व्यवहार को लागू करने के लिए कहा है। कार्यालयों, कार्यस्थलों, दुकानों, बाजारों और औद्योगिक और वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों को काम के घंटों का पालन करने के लिए निर्देशित किया गया था।

उन्हें लक्षणों, स्वच्छता सुविधाओं और सामाजिक दूर करने के मानदंडों के लिए स्क्रीनिंग सुनिश्चित करने के लिए भी कहा गया है। अधिसूचना में कहा गया है, "जिला प्रशासन कोविड-19 के उचित व्यवहार को बढ़ावा देने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाएगा और फेस मास्क, हाथ की स्वच्छता और सामाजिक सुरक्षा सुनिश्चित करेगा।" इसने जिला अधिकारियों को यह भी आदेश दिया कि वे सावधानीपूर्वक ज़ोन ज़ब्ती करें और उनके भीतर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा सुझाए गए सभी रोकथाम उपायों का पालन करें। 

सरकार ने आदेश में उल्लेख किया है, "यह सुनिश्चित करने के लिए स्थानीय जिला, पुलिस और नगरपालिका अधिकारियों की जिम्मेदारी होगी कि निर्धारित रोकथाम उपायों का कड़ाई से पालन किया जाए।" सरकार ने जिला अधिकारियों से लॉकडाउन के दौरान विभिन्न गतिविधियों के लिए मानक संचालन प्रक्रियाओं का कड़ाई से पालन करने के लिए भी कहा है। इसमें कहा गया है, 'इनमें पैसेंजर ट्रेनों की आवाजाही शामिल है; हवाई यात्रा; मेट्रो ट्रेनें; स्कूल; उच्च शिक्षण संस्थान; होटल और रेस्तरां; शॉपिंग मॉल; मल्टीप्लेक्स और मनोरंजन पार्क; योग केंद्र और व्यायामशाला आदि।”

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -