प्रतिबंधित पॉलिथीन कवर के इस्तेमाल पर तमिलनाडु हुआ  सख्त
प्रतिबंधित पॉलिथीन कवर के इस्तेमाल पर तमिलनाडु हुआ सख्त
Share:

चेन्नई: पर्यावरण विभाग ने जिला प्रशासन को निर्देश दिया है कि राज्य में बेचे जा रहे पॉलीथिन कवर की मात्रा का पता लगाने के लिए दुकानों और प्रतिष्ठानों का औचक निरीक्षण किया जाए. 2019 में तमिलनाडु राज्य में प्लास्टिक बैग और पॉलीथिन कवर के एक बार उपयोग सहित कुल 14 प्लास्टिक वस्तुओं पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। सेलम जिले में पॉलीथिन कवर की कार्रवाई शुरू हो गई है, जिला प्रशासन ने कई दुकानों और प्रतिष्ठानों पर छापेमारी की है। 

जिला सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि बड़ी संख्या में पॉलीथिन की थैलियों का उपयोग करने वाले दुकानों और छोटे विक्रेताओं से बरामदगी की गई है। एक पर्यावरण कार्यकर्ता और सलेम पीपुल्स मूवमेंट के सदस्य मोहनकुमारन कहते हैं कि "इन प्लास्टिक कवरों के अनियंत्रित उपयोग से ड्रेनेज सिस्टम बंद हो जाता है और पानी बंद हो जाता है और हम सरकार से ऐसी चीजों में शामिल लोगों पर भारी जुर्माना लगाने के लिए कहते हैं।"

राज्य में स्वच्छता विभाग ने पॉलिथीन कवर के साथ-साथ प्लास्टिक से ढके चाय के कप, प्लास्टिक के तिनके, प्लास्टिक के झंडे, ईयरबड्स और ऐसी वस्तुओं के उपयोग को रोकने के लिए कमर कस ली है जो सिस्टम में दैनिक उपयोग में हैं। राज्य के पर्यावरण विभाग ने जिला प्रशासन को जिला स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और पुलिस के साथ मिलकर पॉलीथिन और प्लास्टिक कवर के उपयोग की जांच के लिए स्थानीय क्षेत्रों में तलाशी लेने का भी निर्देश दिया है।

NCB के गवाह का एफिडेविट में बड़ा दावा, कहा- आर्यन को छोड़ने के लिए मांगे गए थे 25 करोड़...

फैंस ने बांधे शाहरुख खान की तारीफों के पूल, जानिए क्या है वजह?

काजोल ने शेयर की अपनी बेहतरीन तस्वीर, फैंस हुए गदगद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -