तमिलनाडु के स्कूल में फिर धर्मान्तरण की कोशिश, छात्रा पर 'ईसाई' बनने का दबाव डाल रहा शिक्षक
तमिलनाडु के स्कूल में फिर धर्मान्तरण की कोशिश, छात्रा पर 'ईसाई' बनने का दबाव डाल रहा शिक्षक
Share:

चेन्नई: तमिलनाडु के तिरुपुर से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। कक्षा 6 में पढ़ने वाली 12 साल की एक छात्रा के माता-पिता ने शहर के जयाबाई म्युनिसिपल गर्ल्स हायर सेकेंडरी स्कूल में जबरन ईसाई धर्मान्तरण को लेकर शिकायत की है। सरकारी पैसे से चल रहे इस स्कूल ईसाई शिक्षक पर पट्टाई (विभूति) लगाने के चलते छात्रा के बदसलूकी करने और हिंदू धर्म को अपमानित करने का इल्जाम लगा है।

हिन्दुवादी संगठन हिंदू मुन्नानी द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में पीड़ित बच्ची हिंदू होने की वजह से ईसाई शिक्षकों द्वारा प्रताड़ित किए जाने के बारे में बताती है। नाबालिग के अनुसार, ईसाई शिक्षक ने पूछा कि, 'अपनी जान देकर हमें किसने बचाया?' किन्तु जब लड़की ने वो उत्तर दिया, जिसकी शिक्षक ने उम्मीद नहीं की थी, तो शिक्षक ने जोर देकर कहा, 'यीशु ने हमारे लिए अपने जीवन का बलिदान दिया। तुममें से कोई उनका नाम क्यों नहीं लेता?' इसी प्रकार एक दिन स्कूल में लेखन की प्रैक्टिस कराई जा रही थी। इस दौरान पीड़िता ने मुरुगन, कृष्ण और अन्य हिंदू देवताओं के नाम तमिल में लिखे। इसके बाद स्कूल टीचर ने उसे ऐसी कुछ भी नहीं लिखने के लिए कहा।

पीड़िता ने आरोप लगाते हुए कहा है कि उसे तमिल पढ़ाने वाले टीचर ईसाई धर्म को मानते हैं और उससे ईसाई तरीके से हाथ जोड़कर प्रार्थना करने को कहते हैं। एक दिन ईसाई टीचर ने पीड़िता के माथे पर लगे पट्टाई (एक किस्म का तिलक) की ओर इशारा करते हुए पूछा, “उसे लगाने में कितना समय लगता है? तुम्हारे माथे पर इसे कौन लगाता है?' पीड़िता का कहना है कि वो अपने गले में रूद्राक्ष की माला भी पहनती है, जिसको लेकर उसके साथ बदसलूकी की गई। उसे इसकी सजा दी गई। जब कक्षा में अपेक्षाकृत कम नंबर लाने पर टीचर ने उसे फटकारते हुए कहा कि, 'अरे तुम पट्टाई लगाई गधी, खड़ी हो जाओ।'

इस बीच लड़की के माता-पिता ने स्कूल में ईसाई टीचर द्वारा धर्मान्तरण और हिंदू देवी-देवताओं का तिरस्कार करने को लेकर शिकायत दर्ज कराई है। आरोपित शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की माँग करते हुए पीड़िता के माता-पिता ने कहा है कि भविष्य में इस प्रकार की घटनाएँ नहीं होनी चाहिए। इस मामले की जाँच कर रहे अधिकारी का कहना है कि मामले की छानबीन की जा रही है। यदि आरोप सही पाए गए तो कार्रवाई की जाएगी।

एक्शन में यूपी पुलिस, गोली लगते ही तोते की तरह जुर्म कबूल करने लगा अपराधी

पति करवाता था गर्भपात, लोग देते थे बाँझ होने के ताने.., अब सिलबट्टा मारकर पत्नी की हत्या

हैवान बना पति! 3 बच्चों के पिता ने कर डाली पत्नी की हत्या, सामने आई चौंकाने वाली वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -