‘सोशलिज्म’ से शादी करेंगी ममता बनर्जी, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा मैरिज कार्ड

Jun 11 2021 12:55 PM
‘सोशलिज्म’ से शादी करेंगी ममता बनर्जी, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा मैरिज कार्ड

चेन्नई: तमिलनाडु के सलेम जिले में एक शादी का कार्ड सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इसके अनुसार, पी ममता बनर्जी नाम की दुल्हन 13 जून 2021 को एएम सोशलिज्म (AM Sociallism) नाम के दूल्हे के साथ सात फेरे लेंगी। दूल्हे और दुल्हन के नाम ने सोशल मीडिया पर नेटिज़न्स को चौंका दिया है। लोग इस बात पर चर्चा कर रहे हैं कि ये शादी का यह कार्ड असली है या एडिटेड।

हालाँकि, दूल्हा और दुल्हन दोनों परिवार के सदस्यों ने पुष्टि की है कि शादी का निमंत्रण असली ही है और एएम सोशलिज्म, लेनिन मोहन उर्फ ए मोहन के बेटा हैं, जो सलेम में कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (CPI) के सचिव हैं। कार्ड में दूल्हे के बड़े भाइयों के नाम भी लिखे गए हैं। इसमें से एक भाई का नाम एएम कम्युनिज्म (AM Communism) और दूसरे का एएम लेनिनिज्म (AM Lelinism) है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, परिवार में इस तरह के नामकरण की अनूठी परंपरा को लेकर ए मोहन ने कहा कि, “सोवियत संघ के विघटन के बाद, लोगों को लगा कि कम्युनिज्म का दौर ख़त्म हो चुका है और अब यह विचारधारा दुनिया में दोबारा फिर कभी नहीं पनपेगी। दूरदर्शन पर भी इससे संबंधित एक क्लिप थी। उसी दौरान मेरे बड़े बेटे का जन्म हुआ। मैंने तुरंत उसे ‘कम्युनिज्म’ का नाम देने का निर्णय लिया। क्योंकि मेरा मानना था कि जब तक मानव है, तब तक ‘कम्युनिज्म’ का अंत नहीं होगा।”

मोहन ने आगे कहा कि कट्टूर गाँव में अधिकतर लोग कम्युनिज्म की विचारधारा को मानते हैं। उन्होंने कहा कि उनके गाँव में रूस, मॉस्को, चेकोस्लोवाकिया, रोमानिया, वियतनाम, वेनमनी आदि क्षेत्रों के नाम पर लोग सामान्य रूप से मिल जाएँगे।

MP: जेलों में बंद सभी कैदियों का 15 जुलाई तक होगा टीकाकरण

संयुक्त राष्ट्र के इस अहम कार्यक्रम को सम्बोधित करेंगे पीएम मोदी, 14 जून को होगा सम्बोधन

कुलभूषण जाधव मामले में नरम पड़ा पाक, सजा के खिलाफ कर सकेंगे अपील