तमिलनाडु के इंजीनियर ने दिखाया कारनामा, बनाया पानी से चलने वाला इंजन

तमिलनाडु के इंजीनियर ने दिखाया कारनामा, बनाया पानी से चलने वाला इंजन
Share:

लोगों में कई तरह का टैलेंट भरा होता है जिससे वो दुनिया में अपना नाम कर जाते हैं. हाल ही में ऐसे ही कुछ टैलेंटेड लोग समाने आये हैं जिन्होंने कुछ ऐसा कारनामा किया है जिसे जानकर आप भी हैरान रह जायेंगे. बता दें, तमिलनाडु के एक मैकेनिकल इंजीनीयर एस कुमारस्वामी ने एक इको फ़्रेंडली इंजन बनाया है. ये इंजन पानी से चलेगा. इसे बनाने में 10 साल लगे हैं. यानि इसके लिए किसी भी तेल की जरूरत नहीं है बल्कि ये पानी से ही चलेगा जो हर किसी के लिए आसान होने वाला है. 

इस बारे में एस कुमारस्वामी ने बताया कि पानी से चलने वाले इंजन को बनाने में उन्हें 10 साल लगे. ये डिस्टिल्ड पानी से चलने वाला अपनी तरह का पहला इंजन है. वो चाहते थे कि ये इंजन भारत में लॉन्च हो लेकिन प्रशासनिक स्तर पर कोई सकारात्मक जवाब नहीं मिलने के कारण उन्होंने जापान सरकार से संपर्क किया.

इसके बाद Japan External Trade Organisation (JETRO) के तहत कुमारस्वामी को इस इंजन को लॉन्च करने का मौक़ा मिला है जिसके कारण वो इसमें सफल हो पाएं हैं. 

इसकी कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं जिन्हें यूज़र्स अच्छा मान रहे हैं. साथ ही उनके टैलेंट की तारीफ भी कर रहे हैं. भारी संख्या में लोगों ने इस पर प्रतिक्रिया देना शुरू कर दिया और कुमारस्वामी से इस अविष्कार को ख़ूब सराहा. आप भी देखें ये ट्वीट्स.  

 

यहां गप्पे मारना पड़ सकते हैं भारी, हजारों का जुर्माना और साफ़ करनी पड़ेगी सड़क

यहां महिलाएं डूबी हैं अंधविश्वास में, इस कारण फेंकती हैं मंदिर में अंडे

आखिर क्यों 138 करोड़ की आबादी वाला यह देश नहीं खेलता हैं क्रिकेट, ये 3 वजह है ख़ास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -