सरकार का बड़ा फैसला, अब प्राइवेट अस्पतालों में भी दी जाएगी मुफ्त कोरोना वैक्सीन

सरकार का बड़ा फैसला, अब प्राइवेट अस्पतालों में भी दी जाएगी मुफ्त कोरोना वैक्सीन
Share:

नई दिल्ली: भारत में कोरोना के केस अब बहुत हद तक कम हो गए हैं। मगर संकट पूरी तरीके से टला नहीं है। यही कारण है कि सरकार वेक्सिनेशन पर बहुत अधिक ध्यान दे रही है। इसी क्रम में तमिलनाडु सरकार भी वैक्सीनेशन को लेकर एक बड़ा फैसला लेने जा रही है। प्रदेश सरकार की तरफ से बताया गया है कि निजी अस्पतालों में भी शीघ्र मुफ्त कोरोना टीकाकरण आरम्भ होगा। इसके लिए प्रदेश की कई कंपनियों के सीएसआर फंड का उपयोग किया जाएगा।

वही प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री मा सुब्रमण्यम ने वैक्सीनेशन पर समन्वय बैठक की अध्यक्षता करने के पश्चात् मीडियाकर्मियों को कहा कि तमिलनाडु को जुलाई माह के लिए 72 लाख वैक्सीन खुराक दी गई हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, प्रदेश सरकार व्यक्तिगत अस्पतालों में भी फ्री वैक्सीनेशन की रणनीति बना रही है। इसके लिए सीएसआर फंडिंग का उपयोग किया जाएगा। मंत्री ने बताया कि प्राइवेट हॉस्पिटल्स को आवंटित टीके व्यक्तियों को फ्री में दिए जाएंगे तथा सीएसआर फंडिंग का उपयोग टीकों की लागत को वहन करने के लिए किया जाएगा।

तमिलनाडु के निजी अस्पतालों को अब तक 18,70,520 वैक्सीन की खुराक प्राप्त हो चुकी हैं। इसमें से 13,31,613 खुराक दी जा चुकी हैं तथा 5,38,907 खुराक अभी भी हॉस्पिटल्स में स्टॉक में हैं। सुब्रमण्यन ने बताया कि प्रदेश सरकार टीकों के सीएसआर फंडिंग विवरण ऑनलाइन पब्लिश करेगी। भारत में शनिवार को कोरोना के 39,097 केस सामने आने के पश्चात् संक्रमण के कुल केस 3,13,32,159 हो गए हैं। साथ-साथ 546 रोगियों की मौत के साथ ही देश में कोरोना से मरनेवालों का आँकड़ा बढ़कर 4,20,016 हो गई है।

फिलीपीन ज्वालामुखी संस्थान ने ताल ज्वालामुखी के लिए अलर्ट स्तर को किया कम

तमिलनाडु के प्राइवेट अस्पतालों में भी लगेगी फ्री कोरोना वैक्सीन, सरकार ने किया ऐलान

शहनाज गिल को लेकर बोली मसाबा गुप्ता- मैं उनसे प्यार करती हूं...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -