तमिलनाडु के सांसद कल वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और कपड़ा मंत्री से मिलेंगे

चेन्नई: बुधवार को तमिलनाडु के पश्चिमी क्षेत्र के सांसदों का एक प्रतिनिधिमंडल द्रमुक सांसद कनिमोझी के नेतृत्व में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और कपड़ा मंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात करेगा।
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन के मार्गदर्शन पर, टीम बुनकरों की कठिनाइयों का समाधान खोजने के लिए दोनों केंद्रीय मंत्रियों पर दबाव बनाएगी।

कपड़ा क्षेत्र और कर्मचारियों को नुकसान पहुंचाने वाले कपास और धागे की ऊंची कीमतों के बारे में स्टालिन के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे पत्र ने तमिलनाडु के सांसदों की दोनों केंद्रीय मंत्रियों के साथ बैठक का सुझाव दिया।
इस बीच, तमिलनाडु के तिरुपुर में कपड़ा कारखानों ने कपास और धागे की बढ़ती कीमतों के विरोध में सोमवार और मंगलवार को अपने दरवाजे बंद कर दिए।

इससे पहले तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की थी कि वे कपड़ा उद्योग की मदद के लिए धागे की बढ़ती कीमतों के मुद्दे पर हस्तक्षेप करें। आज भेजे गए पत्र में उन्होंने कहा कि कच्चे माल की कीमतों में लगातार हो रही वृद्धि के कारण कपड़ा उद्योग को बड़ी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

मुख्यमंत्री ने आग्रह किया है कि कताई मिलें कपास और धागे के स्टॉक की घोषणाओं को आवश्यक बनाएं ताकि जिन्नर और कपास व्यापारियों को उनकी उपलब्धता के बारे में सटीक जानकारी मिल सके। उन्होंने कहा कि अनुबंध पर हस्ताक्षर होने के बाद खेप को भारतीय बंदरगाहों तक पहुंचने में तीन महीने से अधिक का समय लगता है, यह देखते हुए कि कपास आयात कर छूट केवल 30 सितंबर तक वैध है।

भारत के निर्यात प्रतिबंध के कारण वैश्विक गेहूं की कीमतों में चढ़ाव

RCB के हॉल ऑफ़ फेम में शामिल हुए दो दिग्गज क्रिकेटर, कोहली को नहीं मिली जगह

इस दिन लॉन्च किया जाएगा Realme का नया स्मार्टफोन

 

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -