तमिलनाडु में भी फूटा मजदूरों का गुस्सा, घर पहुंचाने की मांग
तमिलनाडु में भी फूटा मजदूरों का गुस्सा, घर पहुंचाने की मांग
Share:

चेन्नई: कोरोना लॉकडाउन के चलते देश के अलग अलग राज्यों में प्रवासी मजदूर फंसे हुए हैं और अपने राज्य लौटने कि मांग कर रहे हैं. तमिलनाडु के कोयंबटूर में शिवानंद कॉलोनी में फंसे हुए 100 से ज्यादा प्रवासी श्रमिकों ने मंगलवार को जमकर विरोध प्रदर्शन किया. पुलिस के अनुसार मुख्य रूप से कोयंबटूर में रथिनपुरी और शिवानंद कॉलोनी में रहने वाले श्रमिक विरोध में सड़कों पर उतर आए क्योंकि लॉकडाउन में वे सबसे बुरी तरह प्रभावित हुए हैं. 

मजदूरों की मुख्य मांग थी कि उन्हें उनके घर भेजने का बंदोबस्त किया जाए. पुलिस के साथ काफी समझाइश के बाद मामला शांत हुआ. स्थानीय पुलिस ने मजदूरों के लिए तीन दिनों के लिए भोजन मुहैया कराया और उन्हें आश्वासन दिया कि जल्द ही उनके लिए घर वापस जाने का इंतज़ाम किया जाएगा. प्रदर्शन करने वाले ज्यादातर मजदूर उत्तर प्रदेश और बिहार के निवासी हैं.

बहरहाल, बता दें कि कोरोना वायरस महामारी का संकट देश में बढ़ता ही जा रहा है और इस कारण लॉकडाउन भी बढ़ गया है. लॉकडाउन में लंबे समय से फंसे हुए प्रवासी श्रमिकों को अब घर जाना नसीब हुआ है, धीरे-धीरे अलग-अलग हिस्सों से मजदूर घर जाना शुरू हो गए हैं. किन्तु इस बीच कई जगह लगातार देरी होने के चलते मजदूरों ने हंगामा शुरू कर दिया .

लॉकडाउन में भारत ने आयात किया 50 किलों सोना, जानें पूरी रिपोर्ट

EMI माफ़ हो, सरकार चुकाए क़र्ज़, केंद्र को अभिजीत बनर्जी ने दिया सुझाव

प्रवासी मजदूर से जुड़ी इस याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने किया खारिज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -