आर्थिक पुनरुद्धार पर केंद्रित हो बजट: तमिलनाडु उद्योग निकाय

चेन्नई: भारतीय उद्योग परिसंघ और फेडरेशन ऑफ इंडियन चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (फिक्की) के तमिलनाडु ने राज्य सरकार से तनावग्रस्त उद्योगों पर ध्यान केंद्रित करने और इन क्षेत्रों के लिए पुनरुद्धार पैकेज लाने का आह्वान किया है। भारतीय उद्योग परिसंघ (CII), तमिलनाडु चैप्टर के अध्यक्ष, डॉ एस चंद्रशेखर ने बुधवार को एक बयान में सरकार से एक ऐसा बजट लाने का आह्वान किया, जो आतिथ्य क्षेत्र, खुदरा, पर्यटन और वस्त्र जैसे तनावग्रस्त क्षेत्रों में मांग पैदा करे। 

उन्होंने कहा कि इससे अर्थव्यवस्था में तेजी से सुधार होगा। मद्रास इंस्टीट्यूट ऑफ डेवलपमेंट स्टडीज (MIDS) और डिपार्टमेंट ऑफ इकोनॉमिक्स एंड स्टैटिस्टिक्स (DoES) द्वारा अगस्त के पहले सप्ताह में किए गए एक संयुक्त सर्वेक्षण में पाया गया है कि रोजगार की हानि और आजीविका का नुकसान लॉकडाउन के प्रमुख प्रभाव थे।

वही इन नुकसानों के परिणामस्वरूप बड़े पैमाने पर राजस्व का नुकसान हुआ और साथ ही आबादी के बीच एक रेंगने वाला अवसाद भी हुआ। NS। भारतीय उद्योग परिसंघ यह भी चाहता था कि सरकार युवाओं के बीच कौशल विकास को बढ़ावा दे और बजट में राज्य के दक्षिणी जिलों पर ध्यान केंद्रित किया जाए और इस क्षेत्र की आर्थिक गतिविधियों को बढ़ाने के लिए उद्योगों को बढ़ावा दिया जाए।

कर्नाटक सरकार कोलार गोल्ड फील्ड में स्थापित करेगी औद्योगिक टाउनशिप

गो फर्स्ट एयर-कैरियर ने शामिल किया 49वा एयरबस ए320नियो विमान

उत्तर प्रदेश में सौर ऊर्जा परियोजनाओं से सृजित होगा रोजगार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -