तमिलनाडु में आयकर विभाग की बड़ी कार्यवाही, छापेमारी में मिली बोरे में भरी नोटों की गड्डियां
तमिलनाडु में आयकर विभाग की बड़ी कार्यवाही, छापेमारी में मिली बोरे में भरी नोटों की गड्डियां
Share:

चेन्नई: इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने तमिलनाडु के वेल्लोर जिले की एक सीमेंट फैक्ट्री से 11.53 करोड़ रुपये नकद बरामद किए हैं. आयकर विभाग ने दो दिन पहले यह रकम जब्त की थी. बताया जा रहा है कि इन रुपयों का उपयोग चुनाव के लिए किया जाने वाला था. आयकर विभाग ने कहा है कि सीमेंट फैक्ट्री के गोदाम में बड़ी मात्रा में नकदी बरामद की गई है. इस नकदी को बोरों और गत्ते में भर कर रखा गया था. इससे पहले निर्वाचन आयोग ने भी लोकसभा चुनाव कार्यक्रम का ऐलान होने के बाद से अब तक जब्त की गई नकदी आदि की सूची जारी कर दी है.

चुनाव आयोग ने बताया है कि इस दौरान अब तक बड़ी मात्रा में संदिग्ध नकदी, अवैध शराब और नशीली दवाएं जब्त की गई हैं, जिनका  मूल्य लगभग 1,460 करोड़ रुपये आंका गया है. आधिकारिक डाटा में सोमवार को इस संबंध में जानकारी दी गई. गुजरात में सबसे अधिक लगभग 509 करोड़ रुपये की सामग्री और नकदी जब्त हुई है. हाल में गुजरात तट के समीप से 100 किलो मादक पदार्थ जब्त किया गया, जिसकी कीमत लगभग 500 करोड़ रुपये बताई जा रही है. यह प्रदेश में लोकसभा चुनाव को देखते हुए निगरानी बढ़ाये जाने के बाद एक बार में हुई सबसे बड़ी जब्ती है.

इसके बाद तमिलनाडु में लगभग 208.55 करोड़ रुपये मूल्य की जब्ती की गई है, जिसके बारे में संदेह है कि यह सब वोटरों को प्रलोभन देने के लिए लाया गया था. ये आंकड़े अन्य बड़े प्रदेशों- आंध्र प्रदेश में 158.61 करोड़ रुपये, पंजाब में 144.39 करोड़ रुपये और यूपी में 135.13 करोड़ रुपये है. चुनाव आयोग के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि एक अप्रैल तक कुल 1,460.02 करोड़ के सामान की जब्ती की जा चुकी है.

खबरें और भी:-

लोकसभा चुनाव: जुमई-गया में पीएम मोदी की जनसभा आज, करेंगे चुनावी शंखनाद

इंडियन आर्मी को 'मोदी की सेना' कह गए सीएम योगी, आए चुनाव आयोग के निशाने पर

जब शिकायतकर्ता को सुषमा ने कहा शुक्रिया, दिया ये जवाब

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -