तमिलनाडु एचएम ने केंद्र से COVID-19 टीकों की 1 करोड़ अतिरिक्त खुराक का मांगा आवंटन
तमिलनाडु एचएम ने केंद्र से COVID-19 टीकों की 1 करोड़ अतिरिक्त खुराक का मांगा आवंटन
Share:

तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री मा सुब्रमण्यम ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया को लिखे एक पत्र में राज्य को अतिरिक्त 1 करोड़ कोविड टीकों के साथ-साथ 0.5 मिली AD सिरिंज या 1ml / 2ml सीरिंज की समान संख्या के लिए अनुरोध किया। यह सरकारी कोविड-19 टीकाकरण केंद्रों के लिए पहले से ही प्रतिबद्ध 1.04 करोड़ टीकों के अतिरिक्त है। उन्होंने बताया कि राज्य में कोविड-19 टीकाकरण अभियान को बढ़ाने के लिए अगले कदम के रूप में, 12 सितंबर से शुरू होने वाले साप्ताहिक आधार पर मेगा शिविर आयोजित करने का निर्णय लिया गया था। यह छूटी हुई अशिक्षित पात्र आबादी को कवर करना था। राज्य में 18 वर्ष से अधिक आयु के दैनिक टीकाकरण अभियान को कमजोर किए बिना।

विशेष रूप से, भारत सरकार ने 5 सितंबर तक, राज्य को कोविड-19 टीकों की 3,31,84,824 खुराक और 1,83,95,400 (0.5 मिली) AD सिरिंज की आपूर्ति की है, उन्होंने बताया। राज्य में 18 वर्ष से अधिक आयु की लगभग 6.06 करोड़ पात्र आबादी को टीकों की दो खुराक दी जानी है। 5 सितंबर तक, राज्य ने पहली खुराक के साथ 2.63 करोड़ लाभार्थियों को कवर किया है, जबकि 68.91 लाख लाभार्थियों को सरकारी टीकाकरण केंद्रों में दोनों खुराक के साथ टीका लगाया गया था।

तमिलनाडु के मंत्री ने याद किया कि बैठक के दौरान, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने भी सभी स्कूलों, कॉलेजों में 100 प्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित करने की आवश्यकता पर सहमति व्यक्त की और प्रभावित किया और प्राथमिकता और समयबद्ध आधार पर छूटी हुई अशिक्षित पात्र आबादी को कवर किया। इस संबंध में हर संभव मदद का वादा किया।

बिहार में बढ़ा बच्चों की जान का खतरा, तेजी से फ़ैल रहा है वायरल फीवर

वार्षिक ब्रिक्स सम्मेलन की अध्यक्षता करेंगे पीएम मोदी, 'अफगान संकट' और 'आतंकवाद' होंगे प्रमुख मुद्दा

एस जयशंकर ने बांग्लादेश के प्रसारण मंत्री हसन महमूद से की मुलाकात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -