कोरोना की दहशत, पंजाब-पुडुचेरी के बाद अब तमिल नाडु में भी स्कूल बंद करने के आदेश जारी
कोरोना की दहशत, पंजाब-पुडुचेरी के बाद अब तमिल नाडु में भी स्कूल बंद करने के आदेश जारी
Share:

नई दिल्ली: कोरोना के बढ़ते मामले के मद्देनज़र पंजाब, पुडुचेरी प्रशासन ने कक्षा एक से आठवीं तक के सभी स्कूलों को 22 मार्च से 31 मार्च तक बंद रखने का आदेश जारी किया गया है। स्कूली शिक्षा निदेशक पीटी रुद्र गौड़ की तरफ से जारी की गई एक विज्ञप्ति में कहा गया कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह फैसला लिया गया है।

उन्होंने कहा कि यह आदेश राज्य बोर्ड, CBSE और ICSE से संबद्ध सभी स्कूलों पर लागू होगा। तमिलनाडु सरकार ने आदेश जारी किया है कि नौवीं, दसवीं और 11वीं कक्षाओं के लिए 22 मार्च से अगले आदेश तक स्कूल बंद रखे जाएं। गुजरात के आठ जिलों में भी स्कूलों को फिर से बंद करने के आदेश जारी किए गए हैं। हालाँकि, तमिलनाडु में, 12वीं कक्षा के छात्रों के लिए स्कूल खुले रहेंगे ताकि वे बोर्ड की एग्जाम दे सकें।

बंद की नोटिफिकेशन जारी करते हुए सरकार ने कहा कि लोक स्वास्थ्य एवं रोग निरोध निदेशक ने सिफारिश की है कि स्वास्थ्य दृष्टिकोण से नौवीं, दसवीं और 11वीं की कक्षाएं जारी नहीं रहनी चाहिए क्योंकि कोरोना के मामलों में वृद्धि हो रही है। निदेशक ने कहा कि 12वीं कक्षा के छात्रों को स्कूल जाने की इजाजत दी जा सकती है, क्योंकि उनकी तादाद कम होगी और उन्हें बोर्ड की परीक्षाएं देनी है। उन्होंने कहा कि 12वीं के छात्रों को मास्क लगाने और सोशल डिस्टन्सिंग बनाए रखने से उपायों का कड़ाई से पालन करना होगा।

मार्च अंत और अप्रैल के इस-इस दिन बंद रहने वाले है बैंक

अंतरराष्ट्रीय वन दिवस: कटते जा रहे हैं जंगल और कम होते जा रहे हैं पेड़, रोकने के लिए बढ़ाना होगा कदम

महंगा हुआ हवाई सफर, घरेलु फ्लाइट्स के किराए में 5 प्रतिशत का इजाफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -