तमिलनाडु सरकार ने किसानों को दिए 1 लाख बिजली कनेक्शन प्रमाण पत्र

चेन्नई: किसानों के लिए कल्याणकारी योजनाओं के लिए, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने गुरुवार को किसानों को एक लाख मुफ्त बिजली कनेक्शन प्रमाण पत्र वितरित किए।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए स्टालिन ने कहा, "राज्य में कृषि क्षेत्र अच्छी स्थिति में नहीं है क्योंकि पिछली सरकार ने किसानों को पर्याप्त बिजली कनेक्शन नहीं दिया था।" 2006-2011 के डीएमके शासन के दौरान, 2.99 लाख किसानों को मुफ्त बिजली कनेक्शन मिले। अन्नाद्रमुक सरकार के अंतिम वर्षों में, इसने किसानों को केवल 2 लाख मुफ्त कनेक्शन प्रदान किए। "बिजली विभाग ने पिछली अन्नाद्रमुक सरकार के तहत सटीक डेटा नहीं रखा और कोयले की खरीद और भंडारण के रिकॉर्ड में भारी विसंगति है। डीएमके सरकार किसानों की भलाई के लिए काम कर रही है और कृषि क्षेत्र में क्रांति लाना चाहती है।

स्टालिन ने कहा कि डीएमके सरकार बनने के बाद से बिजली बोर्ड विभाग ने 90 प्रतिशत शिकायतों का समाधान किया है। "सरकार सौर ऊर्जा को भी महत्व दे रही है। तिरुवरूर जिले में एक सौर पार्क स्थापित किया गया है।" मुख्यमंत्री ने यह भी बताया कि केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ सरकार ने एक प्रस्ताव पारित किया है।

नुसरत भरूचा ने अपनी नई फिल्म को लेकर किया ये बड़ा ऐलान

पीएम मोदी की तस्वीर वायरल होते ही कांग्रेस ने शेयर की डॉ मनमोहन सिंह की तस्वीर, कहा- ‘कॉपी करना मुश्किल’

सांग रिलीज़ करने के बजाए अभी गाने तैयार करने पर ध्यान दे रहे हैं सिंगर ​​V Ranjha

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -